रिया का खुलासा, कहा- इस पेंटिंग को देख बिगड़ा था सुशांत का संतुलन

रिया ने बताया कि वो ट्रिप के दौरान 600 साल पुराने हैरिटेज होटल में ठहरे हुए थे। होटल के कमरे बहुत बड़े थे और उनमें दीवारों पर कुछ पुरानी पेंटिंग्स टंगी हुई थीं। इनमें से एक पेंटिंग में सैटर्न अपने ही बच्चे को खा रहा है। रिया अपने भाई के साथ दूसरे कमरे में थीं लेकिन जब वह लौटीं तो उन्होंने देखा कि सुशांत रुद्राक्ष की माला के साथ कुछ मंत्र पढ़ रहे हैं और बहुत अलग से दिख रहे थे। जब रिया ने उनसे पूछा कि क्या हुआ है तो उन्होंने कहा कि वह उस पेंटिंग के कैरेक्टर्स को देख पा रहे हैं और वह ज्यादा कुछ विस्तार से नहीं बता पाए। उस रात रिया और उसका भाई सुशांत के ही कमरे में सोए।

सुशांत को पेंटिग की वजह से अजीब चीजें नजर आने लगी थीं और रिया किसी तरह से उन्हें ये तसल्ली देती रहीं कि ये सब सिर्फ उनका भ्रम है। इसके बाद रिया और सुशांत शोविक के साथ वहां से ऑस्ट्रिया में डिटॉक्सिफिकेशन सेंटर चले गए। लेकिन वो ठीक महसूस नहीं कर रहे थे इसलिए वहां से भी वो चले आए। जिस तस्वीर की रिया ने बात की है उसे स्पैनिश आर्टिस्ट फ्रैंसिस्को गोया ने बनाया था इस पेंटिंग में दिखाया गया है कि सैटर्न नाम का राक्षस अपने नवजात बच्चे को खा रहा है। ये तस्वीर गोया की बनाई कुछ 14 गिनी चुनी डार्क पेंटिंग्स में से एक थी।

बता दें कि 2 नवंबर को  रिया -सुशांत वापस आने वाले थे लेकिन उन्हें 28 अक्टूबर को हीं वापस आना पड़ा  था।  रिया के अनुसार सुशांत की ऊर्जा बहुत कम दिख रही थी और वो कमजोर  लग रहे थे। रिया ने बताया कि वापसी के बाद सुशांत की तबीयत तेजी से बिगड़ने लगी थी और वह कई बार चिल्लाने या चीखने लगते थे।  कई बार वह रोने लगते। हालांकि सुशांत मेडिकल हेल्प ले रहे थे और पुलिस के मुताबिक वह बायपोलर डिसऑर्डर का ट्रीटमेंट ले रहे थे। रिया ने बताया कि वह पूरे वक्त उनके साथ रहीं और 8 जून को सुशांत ने रिया को बताया कि उन्हें वापस चले जाना चाहिए। ये उन्हें ठीक होने में मदद करेगा। इस दौरान क्योंकि रिया की मानसिक स्थिति पर भी बिगड़ रही थी, इसलिए उन्होंने भी एक मनोचिकित्सिक का अपॉइंटमेंट लिया था। 14 जून को सुशांत ने बांद्रा में सुसाइड कर लिया था। उसके बात इस केस में रोज नए नए मोड़ आ रहे है।

Related Articles