Rizwan Ahmad ऑस्कर के लिए नॉमिनेट पहले मुस्लिम एक्टर बने, ट्विटर पर जताया आभार

93वें ऑस्कर अवॉर्ड ( 93rd Oscar Award ) के नॉमिनेशन की घोषणा के बाद रिजवान अहमद एकेडमी अवॉर्ड में नॉमिनेट होने वाले पहले मुस्लिम शख्स है।

नई दिल्ली: ऑस्कर में नॉमिनेट होने वाले पहले मुस्लिम अभिनेता बने रिजवान अहमद बेस्ट एक्टर के लिए किये गए है नॉमिनेट। उनको यह नॉमिनेशन उनकी फिल्म ‘साउंड ऑफ मेटल’ ( Sound of metal ) के लिए मिला है। कहा जा रहा है कि ब्रिटीश-पाकिस्तानी रिजवान अहमद विश्व के पहले मुस्लिम एक्टर हैं जिन्हे ऑस्कर मे बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया हैं।

बतादें कि 93वें ऑस्कर अवॉर्ड ( 93rd Oscar Award ) के नॉमिनेशन की घोषणा के बाद रिजवान अहमद एकेडमी अवॉर्ड में नॉमिनेट होने वाले पहले मुस्लिम शख्स है। नॉमिनेट होने के बाद रिजवान अहमद ने ट्वीट कर सभी का आभार जताया। सोशल मीडिया ( Social media ) पर पोस्ट करके उन्होंने लिखा, “वाह! इस तरह के प्रेरक प्रदर्शनों के साथ नॉमिनेट होने के लिए मैं सम्मानित महसूस हो कर रहा हूं, और समर्थन और प्रोत्साहन के लिए ऑस्कर का आभारी हूं. मैं अपने विजिनरी लेखक-निर्देशक डेरियस मर्दर और ब्रिलियंट पॉल रासी के लिए समान रूप से एक्साइटेड हूं…”

वहीं रिजवान के साथ काम कर चुकी बॉलिवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ( Bollywood actress Shabana Azmi ) ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा “रिजवान के इकलौता मुस्लिम होने की बात को क्यों इतना हाइलाइट किया जा रहा है ?” इसके साथ उन्होनें यह भी लिखा कि रिजवान बहुत ही शानदार ऐक्टर है, इस लिए उनको नॉमिनेट किया गया है और कोई कारण नहीं है। शबाना आजमी ने यह भी लिखा की वो रिजवान के साथ दो फिल्मों #Bangla Town Banquet और #Reluctant Fundamentalist में काम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़े: योगी सरकार के 4 साल पूरे, चार सालों में देश के विकास इंजन के तौर पर उभरा UP: CM योगी आदित्यनाथ

Related Articles