आरके नगर सहित 4 राज्यों की 5 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, जयललिता की विरासत पर जंग

0

चेन्नई। तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर (आरके नगर) उपचुनाव के लिए गुरुवार को सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। इस निर्वाचन क्षेत्र पर दो लाख से अधिक मतदाता 59 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री जे।जयललिता के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। मतगणना 24 दिसंबर को होगी। इस उपचुनाव को 17 महीने पुरानी अन्नाद्रमुक सरकार का रिपोर्ट कार्ड माना जा रहा है।

इसके अलावा कई और राज्यों में भी उपचुनाव हो रहे हैं

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की सबांग विधानसभा सीट, उत्तर प्रदेश की सिकन्दरा विधानसभा सीट और अरुणाचल प्रदेश विधानसभा की दो सीटों (पक्के-केसांग सीट और सियांग की लीकाबली सीट) पर उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जा रहे हैं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतेज़ाम किए गए हैं

आरके नगर सीट के लिए प्रमुख उम्मीदवार एआईएडीएमके के ई.मधुसूदनन, डीएमके के एन.मारुधु गणेश, एक निर्दलीय उम्मीदवार दिनाकरन और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के.नागाराजन के बीच है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। अर्धसैनिकबलों की 15 कंपनियां और 2,500 से अधिक सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

कांग्रेस, वीसीके और वाम दलों ने द्रमुक उम्मीदवार को समर्थन दिया

कांग्रेस, वीसीके और वाम दलों समेत कई विपक्षी दलों ने द्रमुक उम्मीदवार एन मरूथुगणेश को अपना समर्थन दिया है। दिनाकरण इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। इसके साथ ही कई सीसीटीवी कैमरा, फ्लाइंग स्क्वैड और निगरानी टीम भी मुस्तैद की गई है। हालांकि, इस सीट पर उपचुनाव पहले अप्रैल में होने थे लेकिन एक उम्मदीवार द्वारा बड़े स्तर पर मतदाताओं को रिश्वत देने की शिकायतों के बाद इसे रद्द कर दिया गया।

loading...
शेयर करें