RLD उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के विरोध में आज मथुरा में होगी महापंचायत

मथुरा: हाथरस में राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के विरोध में आज मथुरा में महापंचायत होने वाली है. जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के खिलाफ बालाजी पुरम में किसान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ महापंचायत आज होने जा रही है.

RLD उपाध्यक्ष जयंत चौधरी
RLD उपाध्यक्ष जयंत चौधरी

पंचायत में जयंत चौधरी के साथ समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, पंजाब के अकाली दल के पूर्व सांसद जगमीत बरारा, इंडियन नेशनल लोक दल के नेता अभय सिंह चौटाला, कांग्रेस से दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहेंगे.

हाथरस में गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी और पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस अफसरों ने लाठीचार्ज कर दिया था. इसमें आरएलडी के कई कार्यकर्ता भी घायल हो गए थे. इसी मुद्दे पर जयंत चौधरी ने मुजफ्फरनगर में महापंचायत की थी जिसमें इंडियन नेशनल लोक दल के नेता अभय सिंह चौटाला, कांग्रेस से दीपेंद्र हुड्डा पहुंचे थे. इसी महापंचायत में जयंत चौधरी ने 12 अक्टूबर को मथुरा में किसान बचाओ महापंचायत का ऐलान किया था.

नहीं होने देंगे अन्याय-जयंत चौधरी:

मुजफ्फरनगर महापंचायत में हाथरस दौरे को लेकर जयंत चौधरी ने कहा था कि मैं हाथरस इसलिए गया था क्योंकि चौधरी चरण सिंह ने सिखाया है कि कभी दबे-कुचले के साथ अन्याय नहीं होने देंगे. जिस बच्चे को घर में जैसे संस्कार मिलते हैं वह बड़ा होकर वैसे ही बनता है. मेरे खून में है कि किसी बेटी के साथ अत्याचार होगा तो हमें उसके साथ खड़े होना होगा. वह गरीब परिवार है और उसको अंतरराष्ट्रीय साजिश बताई जा रही हैं. कौन से संस्कार हैं कि बिना पिता के चिता को आग लगा दी गई.

माना जा रहा है कि हाथरस में जयंत चौधरी पर पुलिसिया लाठीचार्ज को लेकर वेस्ट उत्तर प्रदेश में जाट समुदाय नाराज है. जयंत चौधरी और उनकी पार्टी के लिए इसे लेकर सहानुभूति देखी जा रही है. लिहाजा हाथरस की घटना के बहाने मुजफ्फरनगर में आरएलडी ने महापंचायत बुलाई और उसे किसान महापंचायत का नाम दिया गया.

यह भी पढ़े: बिहार चुनाव : तेज़ प्रताप की दावेदारी से ये सीट बनी हॉट, ट्विटर पर लिखा ‘मिस यू पापा’

Related Articles