भारत बंद के विरोध में किसानों के आह्वान पर दिल्ली में सड़कें बंद, भारी सुरक्षा बल तैनात

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) द्वारा ‘भारत बंद’ के आह्वान के बीच, सोमवार सुबह सड़कों पर भारी पुलिस तैनाती के बीच दिल्ली में कई सड़कों पर आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई। सिंघू सीमा, टिकरी सीमा और गाजीपुर सीमा पर भारी सुरक्षा तैनात की गई थी, जहां किसान विवादास्पद कृषि कानूनों के विरोध में पिछले साल नवंबर से डेरा डाले हुए हैं।

ऐतिहासिक लाल किले के पास की सड़क को भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। इस बीच विरोध कर रहे किसानों ने गाजीपुर सीमा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 24 और दिल्ली को पंजाब और उत्तराखंड से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 9 को बंद कर दिया। जहां दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा डायवर्जन किया गया, वहीं लंबे ट्रैफिक जाम के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली में धासना सीमा के पास यातायात भी बंद कर दिया गया। बंद का आह्वान संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किया गया है, जिसके तहत किसान समूह कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आपको बता दें कि 5 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसानों की ‘महापंचायत’ में बंद का आह्वान किया गया था। प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई घोषणा के अनुसार बंद सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऑफ इंडिया शुरू करने जा रहा है धार्मिक सदभाव मिशन

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles