बैंक से लौट रहे एकाउंटेंट से साढ़े सात लाख की लूट

bank-robbery1कानपुर। शहर में बढ़ रहे अपराध पर लगाम न लगाये जाने के बाद एसएसपी ने कुछ दिन पहले ही 52 दरगाओं का फेरबदल किया था। इससे यह अदांजा लगाया जा रहा था कि अब अपराध पर पुलिस लगाम लगा लेगी, लेकिन फजलगंज इण्डस्ट्रियल एरिया में दिनदहाड़े एकाउंटेंट  से तमंचे के बल पर हुई लूट के बाद पुलिस की चौकसी पर जनता ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है।

फजलगंज में रहने वाले के.के. वाधा की क्षेत्र में सैडलरी की फैक्ट्री है। मालिक ने बताया कि इस फैक्ट्री में लगभग दौ से ज्यादा मजदूर काम करते हैं। कंपनी के नियम के अनुसार हर माह की सात तारीख को इन कर्मचारियों को वेतन दिया जाता है। सात जनवरी को कर्मचारियों को वेतन देने के लिए बैंक से पैसा निकालने के लिए उन्होंने एकाउंटेंट शुक्लागंज निवासी मनीष तिवारी व साथी कर्मचारी अमन को सर्वोदय नगर स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा ब्रांच में भेजा। तीन बजे करीब मनीष बाइक से बैंक पहुंचे ।

जहां उन्होंने चेक के माध्यम से बैंक से 7.56 लाख रुपये कैश निकाले। पैसा गिनती के बाद बैग में रखकर वह फैक्ट्री के लिए निकल पड़े। फजलगंज चौराहे के पास पहुंचते ही पीछे से आये एक बाइक पर सवार दो युवकों ने मनीष के कनपटी पर तंमचा अड़ा दिया। तमंचा देखकर मनीष व अमन दहशत में आ गये।  लुटेरों ने अमन के हाथ बैग छीन लिया और तमंचा दिखाकर धमकाते हुए फरार हो गये। दिनदहाड़े एकाउंटेंट से हुई लूट की जानकारी होने पर नजीराबाद सीओ संजीव कुमार फजलगंज एसओ शशि‍भूषण मिश्रा मौके पर पहुंचे गये। उधर घटना की जानकारी पर फैक्ट्री मालिक भी आ गया। सीओ ने बताया कि तहरीर लेकर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरु कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button