रॉबर्ट वाड्रा को स्पेशल सीबीआई कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत, लिए राहत की साँस

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग केस में उलझे रॉबर्ट वाड्रा के लिए सोमवार का दिन राहत लेकर आया है। वाड्रा की तरफ से सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में दी गई अग्रिम जमानत की अर्जी मंजूर कर ली गई है। कोर्ट ने वाड्रा के करीबी मनोज अरोरा को भी जमानत मिल गई है। बता दें कि फिलहाल वाड्रा और अरोरा दोनों ही अंतरिम जमानत पर हैं।

 प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज किए गए मनी लांड्रिग के मामले को खारिज करने के लिए रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। वाड्रा के सहयोगी मनोज अरोड़ा के खिलाफ दर्ज इस मामले में उनसे भी पूछताछ हो रही था।

https://www.youtube.com/watch?v=DETvJYESwGI

वाड्रा ने याचिका में कहा है कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) 2002 के कई प्रावधान असंवैधानिक घोषित हो चुके थे। इसलिए ईडी द्वारा दर्ज की गई एफआइआर खारिज की जाए। वाड्रा की इस याचिका पर 25 मार्च को सुनवाई होगी।

https://www.youtube.com/watch?v=DETvJYESwGI

वाड्रा के खिलाफ विदेश में संदिग्ध संपत्ति की जांच चल रही है। वाड्रा ने निचली अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की कर रखी है, जिस पर वाड्रा फिलहाल गिरफ्तारी से अंतरिम राहत पर हैं। लंदन मे एक फ्लैट को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा के सहयोगी मनोज अरोड़ा के खिलाफ केस दर्ज किया था।

https://www.youtube.com/watch?v=DETvJYESwGI

Related Articles