इराक में अमेरिकी सैन्य अड्डे के पास हुआ रॉकेट हमला, गृह मंत्रालय ने की पुष्टि

बगदाद: इराक में इरबिल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास रॉकेट हमला (Rocket attack) हुआ है। इस हवाईअड्डे के पास में अमेरिकी सैन्य अड्डा भी मौजूद है। मंगलवार की रात को यहां पर तीन रॉकेट (Rocket) दागे गए है। इस हमले में अमेरिकी नेतृत्व करने वाले सैन्य गठबंधन के एक सदस्य की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए है। अभी तक इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। कुर्दिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस हमले को लेकर मीडिया को बताया है कि रिपोर्ट के मुताबिक, कई लोग घायल हुए हैं।

दागे गए तीन रॉकेट

अमेरिकी नेतृत्व करने वाले सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल वायने मारोटो ने अपने बयान में बताया है कि कुर्द-संचालित क्षेत्र में अमेरिकी सैन्य अड्डे के पास रात करीब साढ़े नौ बजे तीन रॉकेट दागे गए है। इस हमले में गठबंधन के एक सैन्य कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई जबकि आठ अन्य लोग व अमेरिकी सेवा से जुड़ा एक कर्मी भी घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल-गैस के बढ़ते दामों पर राहुल गांधी ने कहा- बस दो का करों विकास

गृह मंत्रालय ने दिया बयान

इस हमले को लेकर कुर्दिस्तान के गृह मंत्रालय ने अपने बयान में बताया है कि अभी तक जो रिपोर्ट मिली है उसके मुताबिक, कई लोग घायल हुए है। इस हमले में कई वाहन और संपत्ति क्षतिग्रस्त हुई है। मारे गए कॉन्ट्रैक्टर की नागरिकता के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। मारोटो के मुताबिक, ये रॉकेट किरकुक प्रांत से लगी सीमा के पास इरबिल के दक्षिण से एक क्षेत्र से दागे गए थे। इराक के राष्ट्रपति बरहाम सालेह ने हमले की निंदा करते हुए इसे ‘तनाव बढ़ने’ का एक संकेत बताया।

ये भी पढ़ें : S&P ने भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए दिए बड़े संकेत, जानें कब होगी सुधार

 

Related Articles

Back to top button