म्यांमार का रोहिंग्या अजीजुल हक यूपी से गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेजों के सहारे बना था भारतीय

यूपी के संत कबीर नगर में अजीजुल हक उर्फ अजीजुल्लाह को उत्तर प्रदेश पुलिस की आतंकवाद निरोधक दस्ते ने खलीलाबाद से गिरफ्तार कर लिया है।

लखनऊ: यूपी के संत कबीर नगर में अजीजुल हक उर्फ अजीजुल्लाह को उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) की आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने खलीलाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। म्यांमार (Myanmar) का रहने वाला अजीजुल हक फर्जी दस्तावेजों के सहारे यहां रह रहा था। आरोपी ने फर्जी दस्तावेजों से दो भारतीय पासपोर्ट (Indian passport) बनवाए थे। उसके बैंक खातों में कई जगहों से रकम आई है साथ ही मोबाईल फोन के माध्यम से जांच की जा रही है। उससे मिली जानकारी के आधार पर की टीमें कई और जगह रेड मार रही हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने बताया कि संतकबीनगर जिले के बखिरा थाना क्षेत्र में रह रहे अजीजुल हक उर्फ अजीजुल्लाह की जानकारी एटीएस को मिली थी। म्यांमार (Myanmar) निवासी रोहिंग्या अजीजुल हक अवैध रूप से भारत में आकर सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर में रह रहा है। इस आरोपी के पास से दो पासपोर्ट, फर्जी राशन कार्ड, मार्कशीट और प्राथमिक पाठशाला के ट्रांसफर सर्टिफिकेशट के आधार पर फर्जी बनवाए हैं।

यर भी पढ़ें : पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी इन पासपोर्ट पर सऊदी अरब और बांग्लादेश की यात्रा भी की थी। 2017 में इसनें अपनी मां, बहन और दो भाइयों को भी भारत में अवैध रूप से प्रवेश कराया था इसके अलावा उनके भी फर्जी दस्तावेज बनवाए थे। यह भी पता चला है कि अजीजुल्लाह के खाते में विभिन्न व्यक्तियों, फर्मों और विदेशों से भी काफी पैसा आया है, जिसकी जांच की जा रही हैँ। वहीं अभियुक्त से मिली जानकारी पर यूपी के कई अन्य जिलों में भी दबिश दी जा रही है और संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

 

Related Articles