ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित और इशांत को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली: विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित भारत की टी-20 टीम से बाहर कर दिया गया है। जबकि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर और बल्लेबाज लोकेश राहुल को टी-20 और वनडे टीमों में जगह मिली है। चोटिल सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तीनों टीमों में नहीं रखा गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टेस्ट टीम का और रहस्यमय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती टी-20 टीम का नया चेहरा हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम की घोषणा

सुनील जोशी की अगुवाई वाली सीनियर चयन समिति ने नवम्बर से होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20, वनडे और टेस्ट टीमों की सोमवार को घोषणा की। भारत को इस दौरे में तीन टी-20, तीन वनडे और चार टेस्ट खेलने हैं। भारतीय चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए कुल 28 खिलाड़ियों को चुना है जो तीनों फॉर्मेट में हिस्सा लेंगे।

राहुल ने टेस्ट टीम में भी वापसी की है। जबकि टी-20 और वनडे में उन्हें उपकप्तान और विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी गयी है। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने टेस्ट टीम में वापसी की है। नवोदित तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दिसम्बर-जनवरी में होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में जगह दी गयी है। ओपनर शिखर धवन और हार्दिक पांड्या दोनों की टी-20 और वनडे टीमों में वापसी हुई है।

रोहित और इशांत को नहीं मिली जगह

चयनकर्ताओं ने चोटिल ओपनर रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टीम में जगह नहीं दी है। दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी। इशांत तो आईपीएल से बाहर हो गए हैं जबकि रोहित अपनी टीम मुंबई इंडियंस के साथ यूएई में हैं जहां आईपीएल चल रहा है। चोटिल भुवनेश्वर कुमार भी दौरे से बाहर हैं। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर आईपीएल से भारत लौट चुके हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर कहा कि रोहित और इशांत की प्रगति पर लगातार निगरानी रखी जायेगी। रोहित को पिछले सप्ताह हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी जबकि इशांत पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण भारत लौट चुके हैं। इशांत उसके बाद से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं। चयनकर्ताओं ने दौरे के लिए चार अतिरिक्त गेंदबाज कमलेश नागरकोटी, कार्तिक त्यागी, ईशान पोरेल और टी नटराजन रखे हैं जो भारतीय टीम के साथ इस दौरे पर यात्रा करेंगे।

ये भी पढ़ें: ब्राजील के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित, इंस्टाग्राम पर वीडियो जारी कर दी सूचना

Related Articles