श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने दिया बयान, खोला बड़ा राज़

0

मोहाली। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने वन-डे इतिहास का तीसरा दोहरा शतक जड़ते हुए खुद को एक नया मुकाम दिला दिया। उनसे पहले कोई दूसरा बल्लेबाज दो दोहरे शतक भी नहीं बना सका है। उनकी इस शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 141 रन से शिकस्त देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। रोहित ने 2014 में भी श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था।

रोहित शर्मा ने क्या कहा

रोहित का कहना है कि श्रीलंका के खिलाफ लगाया गया वो दोहरा शतक उनके दिल के काफी करीब है। रोहित ने 2014 में कोलकाता में खेले गए मैच में 173 गेंदों में 264 रनों की पारी खेली थी जो वनडे इतिहास का सर्वोच्च स्कोर भी है। रोहित ने अपना पहला दोहरा शतक 2013 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। रोहित ने मैच के बाद कहा, वो 264 रन मेरे दिल के काफी करीब है। काफी लोग मुझसे पूछते रहते हैं कि मेरा पसंदीदा दोहरा शतक कौन सा है।

जब हमें सीरीज में बने रहने की जरूरत थी

आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया गया शतक श्रृंखला के लिए निर्णायक था, श्रीलंका के खिलाफ इससे पहले जो दोहरा शतक मैंने लगाया वो तीन महीने बाद चोट से वापसी करते हुए लगाया था और यह दोहरा शतक मैंने तब लगाया है जब हमें सीरीज में बने रहने की जरूरत थी। मैच के बारे में रोहित ने कहा, हमारे लिए यह दिन अच्छा था। मैच जीतना मेरे लिए और टीम दोनों के लिए अच्छा है। धर्मशाला में हारने के बाद हमारे लिए वापसी करना बेहद जरूरी था और इसे ही वापसी कहते हैं।

कई बड़ी हस्तियों ने दी बधाई

रोहित के इस कारनामे के बाद क्रिकेट की तमाम बड़ी हस्तियों ने रोहित को बधाई दी। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने उनके तीसरे दोहरे शतक के लिए बधाई दी। तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘इसी तरह का प्रदर्शन करते रहो मेरे दोस्त। आपको बल्लेबाजी करते हुए देखना हमेशा आनंददायक होता है।’

loading...
शेयर करें