Rohit Sharma ने पिच पर उठ रहे सवालों का दिया करारा जवाब, एक्सपर्ट को लेकर दी नसीहत

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के शुरु होने से पहले भारत में खेले जा रहे टेस्ट मैचों की पिचों को लेकर कई तरह की बातें कहीं जा रही हैं। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इन सवालों का करारा जवाब दिया है।

पिच के सवाल पर रोहित का जवाब

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक्सपर्ट और प्रशंसकों को सलाह दी है कि वे खिलाड़ियों और उनके प्रदर्शन को लेकर बहस करें, पिचों को लेकर नहीं। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ 24 फरवरी से होने वाले डे-नाइट टेस्ट से पहले कहा कि मुझे मालूम था कि होम एडवांटेज और पिच को लेकर जरूर सवाल पूछा जाएगा। मैं कभी इस बात को समझ नहीं पाया कि इस बात पर इतनी बहस क्यों की जाती है।

रोहित ने आगे कहा कि लोग लगातार इस पर बात करते रहते हैं लेकिन तथ्य यह है कि भारत में लम्बे समय से ऐसी ही पिचें बनती रही हैं। हर कोई होम एडवांटेज का फायदा लेना चाहता है। जब हम बाहर जाते हैं कोई इस बारे में सोचता नहीं है तो फिर हम दूसरों के बारे में क्यों सोचते हैं।

रोहित की एक्सपर्ट को सलाह

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पिच को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मैं बल्लेबाज होने के नाते इस चीज पर फोकस करता हूं कि जैसा पिच है उस पिच के तरीके से आप अपने माइंड को प्रिपेयर कीजिए, इसीलिए आप यहां पर हो तुम जानते हो कितने सारे क्रिकेटर हैं जो क्रिकेट खेलना चाहते हैं। आप यहां पर इसलिए बैठे क्योंकि आप ये जो कंडीशन्स हैं उनको अच्छी तरीके से समझते हो। इसीलिए आप इंडिया के लिए चुने जाते हैं।

आगे जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि हमें वो स्किल ऐसे टाइम पर दिखाना चाहिए जहां पर चैलेंजिंग हो। हमारी टीम ऐसा कंडीशंस ने खेलना पसंद करती है, जहां पर सभी चीजे तुम्हारे खिलाफ हो। हम इंडिया के बाहर जाते हैं तो पिच के बारे में कभी भी कंपलेन नहीं करते हैं। सभी लोगों को ऐसा ही करना चाहिए, खास कर हमारे एक्सपर्ट को क्रिकेट के बारे में बात करना चाहिए न कि पिच के बारे में।

यह भी पढ़ें: सभी टेलिकॉम कंपनियों को BSNL ने दी टक्कर, छोटे पैक में दिया बड़ा धमाका

Related Articles

Back to top button