रोहित शर्मा ने कहा- क्रिकेटर्स का करियर बहुत छोटा, इसलिए मत करो कोई भी शिकायत

0

नई दिल्ली। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार से 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। जिसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी। इसके बाद भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड की मेजबानी करेगी।

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के लंबे टूर पर जाएगी। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का कार्यक्रम पूरे साल बेहद व्यस्त रहने वाला है।

रोहित शर्मा ने कहा- जितना समय मिले भरपूर उपयोग करो

इस मामले में भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को व्यस्त शेड्यूल को लेकर शिकायत नहीं करनी चाहिए। क्रिकेटर्स का करियर ज्यादा लम्बा नहीं होता। इसलिए जितना भी समय मिले उसका भरपूर उपयोग करना चाहिए।

रोहित ने कहा कि क्रिकेट खिलाड़ियों का करियर सीमित होता है। हम 60-70 की उम्र तक नहीं खेल सकते। हमें जितना समय मिलता है उसका अच्छे से इस्तेमाल करना चाहिए। व्यस्त कार्यक्रम जैसे बहाने नहीं हो सकते।

भारत की वनडे टीम के उप-कप्तान ने कहा कि हम सभी व्यस्त कार्यक्रम के आदि हो गए हैं। यह अभी नहीं हो रहा है बल्कि काफी दिनों से हो रहा है। हम सभी जानते हैं कि अपने शरीर का किस तरह से ख्याल रखना है। हमारी मदद करने के लिए फीजियो, ट्रेनर हैं।

रोहित ने कहा कि कार्यक्रम के कारण ही आप कई रोटेशन देखते हैं। जब भी हम खेलते हैं हमें इस बात को सुनिश्चित करना होता है कि सभी खिलाड़ी सौ फीसदी फिट रहें।

loading...
शेयर करें