श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतते ही इतिहास में दर्ज हो जाएगा रोहित शर्मा का नाम

0

नई दिल्ली। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। इसके बाद रविवार से दोनों टीमें तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली हैं, जिसमें से पहला मैच धर्मशाला में खेला जायेगा। बताते चलें, इस बार वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा को सौंपी गई है क्योंकि कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है।

Image result for rohit sharma

ऐसे में रोहित के लिए ये पहला मौका होगा जब उनके नेतृत्व में भारतीय टीम इंटरनेशनल मैच खेलेगी। हालांकि, रोहित आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी भी करते हैं, लेकिन इंटरनेशनल मैच के लिए रोहित पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करने जा रहे हैं। वैसे इस दौरान रोहित एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर इतिहास रच सकते हैं।

दरअसल, अगर रोहित के नेतृत्व में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज जीतने में कामयाब हो जाती है तो यह पहला मौका होगा जब कोई कप्तान अपनी पहली ही सीरीज में विपक्षी टीम को क्लीन स्वीप करने में कामयाब रहा हो। यही नहीं, इसके साथ रोहित के पास टीम को आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर लाने का भी मौका है।

बताते चलें, अभी तो दक्षिण अफ्रीका पहले स्थान पर है। पहले स्थान को वापस पाने के लिए टीम इंडिया को वनडे सीरीज में श्रीलंका को 3-0 की मात देकर क्लीन स्वीप करना होगा। अगर टीम ऐसा करने में कामयाब हो जाती है तो रोहित के नेतृत्व में टीम नया इतिहास रचेगी। अब देखना ये है कि रोहित और टीम इस सीरीज में क्या कमाल करती है।

loading...
शेयर करें