भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने जब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान किया था तो रोहित को अनफिट बताते हुये किसी भी टीम में शामिल नहीं किया था.

दुबई: अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल का चैम्पियन बनाने वाले रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दुबई से बुधवार को चार्टर्ड विमान से सिडनी रवाना होने वाली भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे वह भारत लौटकर अपनी हैमस्ट्रिंग चोट से पूरी तरह फिट होने की कोशिश करेंगे.

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने जब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान किया था तो रोहित को अनफिट बताते हुये किसी भी टीम में शामिल नहीं किया था. इसे लेकर काफी आलोचना हुई थी क्योंकि रोहित अभ्यास कर रहे थे और अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के आखिरी मैच और प्लेऑफ मुकाबले में खेलने उतर पड़े थे.

बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित की फिटनेस पर निगरानी रख रही थी और इस मेडिकल टीम ने चयन समिति को उनकी फिटनेस के बारे में जानकारी दी है. रोहित से विचार-विमर्श करने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टी-20 सीरीज से विश्राम दिया गया है ताकि वह अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर सकें. रोहित को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार टेस्टों की भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है.

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवम्बर से शुरू होगा और 19 जनवरी तक चलेगा. इस दौरे में भारतीय टीम तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट खेलेगी.

रोहित को गत 18 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक रन लेते समय बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट आयी थी. वह इसके बाद मुंबई के अगले चार मैच नहीं खेल पाए थे. इसके बाद वह आखिरी लीग मैच, पहला क्वालीफायर और फाइनल में खेले. फाइनल में उन्होंने अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक 68 रन बनाये.

यह भी पढ़े: गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर जिलों के ओसीआई कार्डधारकों को अब लखनऊ नहीं जाना पड़ेगा

Related Articles

Back to top button