रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ वीरेंद्र सहवाग के बराबर पहुंचे जो रूट

South Africa v England - First Test: Day Threeडरबन। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक हो चला है। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के सामने विशाल 416 रनों का लक्ष्य रखा है जिसके जवाब में चौथे दिन टी तक मेजबान टीम 1 विकेट गंवाकर 65 रन बना चुकी है।

लेकिन इस दिलचस्प मुकाबले में मेहमान टीम के एक बल्लेबाज़ ने नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जी हां ये रिकॉर्ड कोई और नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट में एक साल में सर्वाधिक बार 50 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। साल 2010 से लेकर अब तक ये रिकॉर्ड हाल ही में संन्यास ले चुके दिग्गज वीरेंद्र सहवाग के नाम था। जिन्होनें साल 2010 में वेस्टइंडीज़ के विवियन रिचर्ड्स के 12 बार 50 से अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ अपनी खेली 14 पारियों में 13 बार ये कारनामा कर दिखाया था।

लेकिन अब महान बल्लेबाज़ विवियन को पीछे छोड़ इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज़ जो रूट भी सहवाग के बराबर आ खड़े हुए हैं। रूट ने टेस्ट के तीसरे दिन खेली अपनी 73 रनों की पारी की बदौलत ये रिकॉर्ड हासिल किया। इसके साथ ही रूट साल 2015 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे पायदान पर और इंग्लैंड के लिए इस साल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए हैं। सहवाग भी साल साल 2010 में सर्वाधिक रन बनाने वालो की सूची में सचिन के बाद दूसरे नंबर पर ही थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button