रॉयल एनफील्ड लिमिटेड एडिशन ने पॉवर बाइक्स को किया पीछे, क्रैश हुई कंपनी की वेबसाइट

0

तेज रफ़्तार के इस दौर में जहां युवा स्पीड बाइक और पॉवर बाइक के दीवाने हैं। ऐसे में रॉयल एनफील्ड बाइक्स का दौर एक बार फिर युवाओं की पसंद में शुमार होता जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपने क्लासिक, इलेक्ट्रा और स्टैंडर्ड बाइक को लेटेस्ट टेक्नॉलोजी से लैस कर दुनिया के सामने पेश किया, जिसके बाद एक बार फिर लोगों में बुलेट का क्रेज दौड़ गया। अब कंपनी ने रॉयल एनफील्ड बाइक्स की रेंज में नया नाम शामिल किया। वो है रॉयल एनफील्ड पेगासस एडिशन। आलम ये रहा कि यह बाइक बाजार में आने से पहले ही खरीददारों की लाइन लग गई। ये इतनी डिमांडिंग बन गई कि कंपनी की वेबसाइट ही क्रैश कर गई। इस बात से ही इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है। कंपनी ने इस बाइक को 500 सीसी इंजन के साथ पेश किया है।

स्मार्ट साइकिल-शेयरिंग कंपनी मोबाइक ने इस शहर में शुरू की यह…

रॉयल एनफील्ड बाइक्स

खबरों के मुताबिक़ पेगासस एडिशन की बीते 10 जुलाई से ही ऑनलाइन बुकिंग शुरु हुई थी। यह बुकिंग पहले आओ-पहले पाओं के आधार पर की जा रही थी।

रॉयल एनफील्ड ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट कर कहा है कि क्लासिक 500 पेगासस की ऑनलाइन सेल को मिले समर्थन से हमारी वेबसाइट में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है। बिक्री के लिए जल्द ही नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

बता दें कि रॉयल एनफील्ड कंपनी ने क्लासिक 500 पेगासस एडिशन की 1000 यूनिट इसी साल मई में ग्लोबल मार्केट के लिए लॉन्च की है। जिसमें से 250 यूनिट की बिक्री भारत में की जाएगी।

भारत में लांच हुई Hyundai की एक नई शानदार कार Elite…

इस लिमिटेड एडिशन बाइक को रॉयल एनफील्ड ने ब्रिटिश आर्मी के पैरामिलिट्री ट्रूपर्स को, जिन्होंने दूसरे विश्व युद्ध के दौरान अपनी सेवाएं दी थी, श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से लॉन्च किया है।

उल्लेखनीय है कि उस दौर में ब्रिटिश ट्रूपर्स RE/WD 125 फ्लाइंग फ्लिया मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते थे। क्लासिक 500 पेगासस भी उसी मोटरसाइकिल से इंस्पायर बतायी जा रही है।

ताकत की बात करें तो बाइक में 499 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन, 27.2 बीएचपी और 41.3 एनएम का पीक टॉर्क्यू 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, जो इस बाइक को बेहद दमदार बनाता है। पेगासस की कीमत 2.40 लाख (दिल्ली में ऑन रोड) रुपए रखी गई है, जो कि इसे कंपनी की अभी तक की सबसे महंगी बाइक बनाती है। चूंकि पेगासस की सिर्फ 250 यूनिट ही भारत में बेची जाएंगी, इसी वजह से इसकी ऑनलाइन बुकिंग के लिए भारत में लोगों का जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है।

क्लासिक 500 पेगासस बाइक अपनी दमदार लुक्स और ताकत के लिए पहले ही काफी चर्चा बटोर चुकी है। खबरों के अनुसार, इस बाइक में कोई खास मैकेनिकल बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन सर्विस ब्राउन कलर, ब्राउन हैंडलबार ग्रिप्स, बाइक के फ्यूल टैंग पर पेगासस उभरा हुआ और रॉयल एनफील्ड का लोगो इस बाइक को गजब का लुक देता है। पेगासस में हेडलैंप, इंजन, एक्जॉस्ट, किकस्टार्ट लीवर, व्हील्स और फुटपेग्स में भी मिलिट्री थीम बाइक को विंटेज लुक देते हैं।

loading...
शेयर करें