#RRvsMI: गौतम और सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स को मुंबई पर दिलाई शानदार जीत

जयपुर। संजू सैमसन (52) के शानदार अर्धशतक और बेन स्टोक्स (40) के उपयोगी पारियों के बाद कृष्णप्पा गौतम के 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन की मैच विजयी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में रविवार को एक रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस को तीन विकेट से हरा दिया।

rajasthan

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 167 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे राजस्थान ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 168 रन बनाकर हासिल कर लिया।

मुंबई से मिले 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 38 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद सैमसन और स्टोक्स ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की।

राजस्थान को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 28 रन की जरुरत थी और गौतम ने 11 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाकर राजस्थान को दो गेंद शेष रहते तीन विकेट से जीत दिला दी।

राजस्थान की छह मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि मुंबई को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने 28 रन पर दो विकेट, और हार्दिक पांड्या ने 25 रन पर दो विकेट लिए जबकि मिशेल मैक्लेघन, क्रुणाल पांड्या तथा मुस्ताफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले सूर्यकुमार यादव (72) और ईशान किशन (58) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने सात विकेट पर 167 रन का स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके।

Related Articles