#RRvsSRH : आर्चर ने उखाड़ फेंका हैदराबाद का मध्य क्रम , राजस्थान को जीत के लिए 152 रनों की जरूरत

0

जयपुर: कप्तान केन विलियम्सन (63) की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल-11 के 28वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 152 रनों का लक्ष्य रखा है। हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए हैं। इस स्कोर में एलेक्स हेल्स का भी भरपूर योगदान रहा है जिन्होंने 45 रनों की पारी खेली। राजस्थान की ओर से सबसे अच्छी गेंदबाजी जोफरा आर्चर ने की जिन्होंने अपने चार ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट हासिल की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे हैदराबाद के सलामी बलेबाज शिखर धवन और एलेक्स हेल्स ने सधी हुई शुरुआत की। हालांकि धवन अपनी पारी को बहुत आगे तक नहीं ले जा सके और तीसरे ओवर की पहली गेंद पर गौथम की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने तीन गेंदों में एक चौके की मदद से छह रन बनाए।

जल्द ही पहला विकेट खो देने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे केन विलियम्सन ने हेल्स का अच्छा साथ दिया और टीम को मजबूत स्थिति तक लेकर गए। राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने हैदराबाद की बढ़ती साझेदारी को देखते हुए गेंद एक बार फिर गौथम के हाथों में सौंपी। 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर एलेक्स हेल्स का विकेट हासिल कर अपने कप्तान की उम्मीदों को जिन्दा रखा। हेल्स संजू सैमसन के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 39 गेंदों में चार चौकों की मदद से 45 रन बनाए।

हेल्स के आउट होने के बाद विलियम्सन भी ज्यादा देर तक मैदान पर रुक नहीं सके और 15वें ओवर की पांचवी गेंद पर चलते बने। विलियम्सन ईश सिंह सोढ़ी की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। विलियम्सन ने 43 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रन बनाए।

अभी हैदराबाद इस झटके से पूरी तरह से उभर भी नहीं पाई थी, राजस्थान के लिए 18वां ओवर करा रहे जोफरा आर्चर ने टीम को दो झटके और दे दिए। उन्होंने पहली गेंद पर शाकिब अल हसन (6) को बोल्ड आउट किया फिर आखिरी गेंद पर युसूफ पठान को कुलकर्णी के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बार 19वें ओवर में मनीष पांडे (17) भी चलते बने। उनका विकेट जयदेव उनादकट के खाते में गया। इसके बाद आखिरी ओवर में जोफरा आर्चर ने राशिद खान को भी चलता किया।

राजस्थान की ओर से कृष्णप्पा गौथम ने अच्छी गेंदबाजी की जिन्होंने अपने चार ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट हासिल की। उनके अलावा उनादकट और सोढ़ी के खाते में एक-एक विकेट गई।

loading...
शेयर करें