71 साल के हो गए RSS प्रमुख मोहन भागवत, नहीं मना रहें जन्मदिन का जश्न

धनबाद: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत इन दिनों उत्तर भारत के दौरे पर हैं। मोहन भागवत पहले बिहार की यात्रा की और अब झारखंड प्रवास पर हैं। RSS प्रमुख मोहन भागवत के लिए शनिवार का दिन किसी भी अन्य दिन की तरह था, जिस दिन वह 71 वर्ष के हो गए। झारखंड के धनबाद के तीन दिवसीय दौरे पर आए सरसंघचालक के लिए कोई उत्सव और कोई उपहार नहीं था। भागवत का जन्म 11 सितंबर 1950 को महाराष्ट्र के चंद्रपुर में हुआ था।

RSS के एक अधिकारी ने कहा कि हालांकि उन्हें जन्मदिन समारोह की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। नाम न बताने की शर्त पर अधिकारी ने कहा, “उन्होंने योजना के अनुसार धनबाद के शाखा शिक्षकों से मुलाकात की और झारखंड आरएसएस प्रांत के कार्यकारी सदस्यों के साथ चर्चा की।” उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि भागवत को टेलीफोन पर किसने बधाई दी।

आपको बता दें कि जन्मदिन होने पर भी उनकी दिनचर्या अन्य दिनों की तरह ही थी, कोई समारोह आयोजित नहीं हुआ। धनबाद में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सुबह राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर स्थित कार्यकर्ता बैठक स्थल पर सुबह एकत्रीकरण हुआ।

यह भी पढ़ें: साकीनाका रेप-मर्डर: CM उद्धव ठाकरे ने फास्ट ट्रैक ट्रायल का किया वादा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles