आरटीओ विभाग ने चलाया अभियान, चार गाड़ियां हुई सीज

0

इलाहाबाद। बीते दिन प्रशासन और आरटीओ विभाग में मिलकर अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने तीन मारुती वैन को सीज किया जिनमें से दो में एलपीजी सिलेंडर लगा हुआ था। इसके अलावा एक और गाडी को सीज किया।

आरटीओ विभाग

आरटीओ विभाग ने तीन मैजिक वैन और एक टाटा मैजिक को सीज कर दिया

बता दें, प्रशासन और आरटीओ विभाग की टीम ने हॉली ट्रिनेट्री,  ब्वायज हाईस्कूल और जगत तारन में चलने वाली मारुती वैन की चेकिंग की। इस अभियान के तहत तीन मैजिक वैन और एक टाटा मैजिक को सीज कर दिया गया। उनके पास परमिट नहीं था।

जब गाड़ियों की जांच की गयी तो उनमें से दो मारुती वैन में एलपीजी सिलेंडर लगा हुआ था जबकि स्कूली गाड़ियों में इसे लगाने पर सख्त पाबंदी है। एआरटीओ प्रवर्तन आरके सिंह ने बताया कि शनिवार को अभियान की शुरुआत की गई।

उन्होंने कहा कि आने वाले सोमवार से इस अभियान को और तेज कर दिया जायेगा। इस दौरान जो भी गाड़ियां बिना परमिट के या एलपीजी सिलेंडर के चलायी जा रही हैं उन्हें सीज कर दिया जायेगा। इस अलावा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अभियान का नेतृत्व एडीएम मजिस्ट्रेट एके कनौजिया, एआरटीओ आरके सिंह, आरटीओ आर सरोज ने किया।

इसके अलावा स्कूल वैन में भी एलपीजी सिलेंडर लगाना सख्त मना किया गया है क्योंकि ये काफी खतरनाक होता है। इसमें हादसा होने की काफी संभावना होती है। इन सब के बावजूद स्कूल संचालक और गाड़ी चालक अपनी बचत के चक्कर में एलपीजी सिलेंडर लगवा लेते हैं।

loading...
शेयर करें