डीजे वाले बाबू ने गाना नहीं बजाया तो लौटी बारात

0

utt-marriage-2

जसपुर (ऊधमसिंह नगर)। शादी के दौरान डीजे पर गाना बजाने और नाचने को लेकर विवाद इस कदर बढ़ा कि बारात लौट गयी। जी हां मामला केवल यहीं पर नहीं रुका बरातियों और घरातियों के बीच लाठी-डंडे तक चल गये। हंगामा बढ़ने पर वर पक्ष बिना दूल्हन के ही बरात को वापस ले गया। हालांकि, कुछ लोगों के हस्तक्षेप और समझदारी के चलते दोनों ही पक्षों में समझौता हुआ और बरात हंसी-खुशी विदा भी हुई।

utt-marriage-3

ऊधमसिंहनगर के ग्राम पतरामपुर के रहने वाले एक युवक की बरात काशीपुर थाना क्षेत्र के चतुरपुर गांव गई। बरात जब विवाह स्थल पर पहुंची तो बराती और घराती दोनों ही डीजे पर डांस करने लगे। इसी दौरान डीजे वाले बाबू से बार-बार अलग-अलग गानों की फरमाइश पर वर पक्ष से आये एक बराती का वधू पक्ष के ग्रामीण से विवाद हो गया। ग्रामीण द्वारा बराती को जोरदार थप्पड़ मारने के बाद स्थितियां बिगड़ीं और हंगामा शुरु हो गया। वर पक्ष के लोग भड़क गए और इसके बाद तो दोनों पक्षो में जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में दूल्हे के पिता समेत आठ बराती भी घायल हो गए। ऐसे में बिना दुल्हन के ही दूल्हे को बरात वापस ले जानी पड़ी।

utt-marriage-1

मामला बढ़ने पर दोनों पक्षों की ओर से पंचायत बैठी। और पंचों ने ये फैसला सुनाया कि मारपीट करने वाले युवक सबके सामने माफी मांगे और उठक-बैठक करें। आदेश पंचायत का था तो सभी को उसे मानना ही पड़ा। दोनों ही पक्षों द्वारा अपनी गलती स्वीकार करने के साथ ही पूरे मामले का अंत भी हो गया। पंचायत ने दूल्हा-दुल्हन को एक दूजे का होने की इजाजत भी दी जिसके बाद पूरे विधि-विधान के साथ शादी की सभी रस्में निभायी गयीं और दोनों परिवारों के साथ ही दोनों पक्षों का मिलन भी हो गया।

loading...
शेयर करें