ससुराल में रहने को लेकर पति-पत्नी में बवाल, दोनों ने पेट्रोल डालकर लगाई आग

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक पति ने अपने पत्नी के साथ आग लगाकर आत्मदाह कर लिया। दोनों को बचाने के दौरान परिवार के 6 लोग झुलस गए। आग बुझाने के बाद दोंनों को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो दंपती के बीच पारिवारिक कलह का बताया गया।

जानकरी के मुताबिक, शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के ईशापुर धोभा गांव में शनिवार को पारिवारिक विवाद को लेकर 28 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी 26 वर्षीय पत्नी के साथ आग लगाकर आत्मदाह कर लिया। पुलिस ने बताया कि फरधन थाने के अंतर्गत गुठना गांव निवासी अजय अपनी ससुराल पहुंचा जहां उसकी पत्नी रोमा देवी (26) पिछले कई महीनों रह रही थी। अजय ने डिब्बे से पेट्रोल अपनी पत्नी पर डाला और फिर अपने ऊपर डाला और आग लगा ली।

पुलिस ने के अनुसार, दंपति को बचाने के प्रयास में उसके ससुर, सास और पत्नी की दो बहनों सहित परिवार के चार सदस्य झुलस गए। सभी घायलों को इलाज जिला अस्पताल ले जाया गया है । पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अरविंद कुमार वर्मा ने घटनास्थल का दौरा किया और परिवार के सदस्यों से बात करने के बाद बताया कि इस घटना के पीछे दंपती के बीच पारिवारिक कलह हैं।

उन्होंने कहा कि रोमा देवी पिछले कई महीनों से अपने माता-पिता के साथ रह रही थी और उसने अपने ससुराल वालों के साथ रहने से इनकार कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप दंपति के बीच अक्सर झगड़े होते थे। इस पति आहत पति ने पत्नी के साथ आग पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। जिससे दोनों की मौत हो गई।

 

 

Related Articles