IPL
IPL

करनाल में बवाल, किसानों पर दागे गए आंसू गैस के गोले

करनाल: कृषि बिल के विरोध में किसान कई दिनों से कई राज्यों में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी को लेकर हरियाणा में किसानों का गुस्सा साफ दिखाई दिया। करनाल में बीजेपी की तरफ से किसान महापंचायत  रैली का आयोजन था। जिसका विरोध करने के लिए भारी संख्या में किसान पहुंच गए। जिससे पुलिस और किसान के बीच झड़प हो गई।

किसान और पुलिस के बीच झड़प

करनाल जिले के कैमला गांव में BJP की तरफ से किसानों से बात करने के लिए किसान महापंचायत का आयोजन किया गया था। जिसका विरोध करने के लिए वहां भारी संख्या में किसान इकठ्ठा हो गए। जिससे पुलिस ने किसानों को भगाने की कोशिश की। जिससे किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। झड़प के बाद जब किसान नहीं माने तो पुलिस ने उनपर ठंडे पानी की बौछार और आंसू गैस के गोले दागे। जिससे वहां पर बवाल मच गया और वहां स्थिति तवानपूर्ण बनी हुई है।

मुख्यमंत्री ने रद्द किया दौरा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को किसान महापंचायत में शामिल होना था और किसानों को संबोधित करना था। लेकिन हिंसा को देखते हुए उनका दौरा रद्द कर दिया गया है।

सुरजेवाला ने बोला हमला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सीएम मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधते हुए कहा कि ” मनोहर लाल जी, करनाल के कैमला गाँव में किसान महापंचायत का ढोंग बंद कीजिए। अन्नदाताओं की संवेदनाओं और भावनाओं से खिलवाड़ करके क़ानून व्यवस्था बिगाड़ने की साजिश बंद करिए। संवाद ही करना है तो पिछले 46 दिनों से सीमाओं पर धरना दे रहे अन्नदाता से कीजिए।”

Related Articles

Back to top button