कोविड अस्पताल में मचा हाहाकार, ICU वार्ड में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) जिले में एक कोविड अस्पताल में शनिवार की रात करीब आठ बजे भीषड़ आग लगने गई। अस्‍पताल के उपरी मंजिल पर आग लगी थी और देखते ही देखते आईसीयू तक फैल गई। आग लगने के बाद वहां हड़कंप मच गया और आनन फानन में मरीजों को आईसीयू (ICU) से बाहर निकालकर दूसरे अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया। इसकी सूचना तुरंत दमकल को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 6 गाडि़यां पहुंची और आग पर काबू पाया गया। खबर आ रही है इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। इस आग से अस्‍पताल का काफी नुकसान हुआ है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

जानकारी के मुताबिक, वाडी इलाके में WELL TREAT COVID HOSPITAL में शनिवार की रात करीब आठ बजे भीषड़ आग लगी है। इस अस्पताल में कुल 28 भर्ती थे। आईसीयू (ICU) के एसी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है, इसके बाद में धीरे-धीरे आग आईसीयू में बढ़ती चली गई। खबर है कि आईसीयू मे 10 कोविड मरीज इलाज के लिए भर्ती थे, आग लगने के बाद मची भगदड़ में 6 मरीज खुद बाहर निकल गये जबकि 4 मरीजों की मौत हो गई। आगे लगने की सूचना तुरंत इलाके की पुलिस और दमकल को दी गई। जानकारी मिलती है फायर बिग्रेड की 4 गाडियों ने आग पर काबू पाया। .

ये भी पढ़ें : RSS के प्रमुख मोहन भागवत हुए कोरोना संक्रमित, निजी अस्पताल में चल रहा इलाज

27 मरीजों को दूसरे अस्पताल में किया शिफ्ट

पुलिस ने बताया है कि WELL TREAT COVID HOSPITAL में आग लगने के बाद भगदड़ मच गई, इसके बाद आनन-फानन में करीब 27 मरीजों को बाहर निकाल कर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। पुलिस ने इन मरीजों के हेल्थ की स्थिति पर ज्यादा जानकारी देने से इंकार कर दिया। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में नागपुर बेहद प्रभावित शहरों में शामिल है।

ये भी पढ़ें : मुंबई इंडियंस की फूटी किस्मत, RCB ने की आईपीएल के 14वें सीजन की शानदार शुरुआत

Related Articles

Back to top button