Rujira Banerjee ने नई दिल्ली में ED के सामने पेश होने से किया इनकार

रुजीरा बनर्जी जिन्हें ED ने पश्चिम बंगाल में कथित धन शोधन और कोयले की तस्करी से संबंधित एक मामले में तलब किया गया था।

नई दिल्ली: एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी Rujira Banerjee जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल में कथित धन शोधन और कोयले की तस्करी से संबंधित एक मामले में तलब किया था और बुधवार को नई दिल्ली में एजेंसी के समक्ष पेश होना था। उसने जांच एजेंसी से कहा कि उसके लिए महामारी की स्थिति में यात्रा करना संभव नहीं होगा क्योंकि वह दो बच्चों की ‘मां’ है।

ED के सहायक निदेशक को लिखे पत्र में रुजीरा ने कहा, “मैं दो शिशुओं की मां हूं और महामारी के बीच शारीरिक रूप से अकेले नई दिल्ली की यात्रा करना मुझे और मेरे बच्चों के जीवन को गंभीर जोखिम में डाल देगा। मेरे लिए सुविधाजनक है यदि आप मुझे अपने आवास पर कोलकाता में उपस्थित होने के लिए कहने पर विचार करते हैं क्योंकि आपके संगठन का कार्यालय कोलकाता में है और मैं भी यहाँ रहती हूँ”।

Rujira ने 31 अगस्त को लिखा था खत 

उन्होंने 31 अगस्त को लिखे पत्र में कहा, “मेरी समझ के अलावा, आपकी पूछताछ के विषय की कार्रवाई का कथित कारण भी पश्चिम बंगाल से उत्पन्न होता है। मैं अपनी ओर से हर सहयोग का आश्वासन देती हूं।” आपको बता दें कि इससे पहले, रुजीरा बनर्जी उनके आवास पर पूछताछ की गई थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) 23 फरवरी को बंगाल विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले उनसे पूछताछ करने उनके आवास पर गई थी, जबकि उनकी बहन और परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ की गई थी।

कोयला तस्करी मामले में ED ने किया था तलब

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक को कोयला तस्करी मामले में उनकी पत्नी के साथ पिछले महीने के अंत में तलब किया गया था। डायमंड हार्बर से टीएमसी सांसद को 6 सितंबर को दिल्ली में जांच एजेंसी के सामने पेश होने का आदेश दिया गया था, जबकि उनकी पत्नी को बुधवार को पेश होना था। उनके वकील संजय बसु को भी 3 सितंबर को ED के सामने पेश होने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: दिग्गज अदाकारा सायरा बानो की हालत बिगड़ी, ICU में कराया गया भर्ती

Related Articles