इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स में क्रिसमस को देखते हुए नियम कड़े

ब्रिटेन सरकार ने क्रिसमस के मद्देनजर दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के बड़े हिस्से में कोवि़ड-19 प्रतिबंधों में दिए गए योजनाबद्ध ढील को वापस लेने का फैसला किया है।

लंदन: ब्रिटेन सरकार ने क्रिसमस के मद्देनजर दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के बड़े हिस्से में कोवि़ड-19 प्रतिबंधों में दिए गए योजनाबद्ध ढील को वापस लेने का फैसला किया है। सरकार ने कहा है कि लंदन, केंट, एसेक्स और बेडफोर्डशायर सहित क्षेत्रों में चार स्तर वाले नए नियम लागू किये जायेंगे।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि के मद्देनजर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने नए प्रतिबंध नियम लागू कर दिए हैं। इस नियम के तहत लोगों का घरों में बाहरी लोगों से घुलना-मिलना भी प्रतिबंधित होगा। यहाँ तक आस-पड़ोस और रिश्तेदारों से भी।

स्कॉटलैंड में कोविड-19 प्रतिबंधों को केवल क्रिसमस के दिन छूट दी जाएगी। वहीं स्कॉटलैंड में बॉक्सिंग डे से सख्त प्रतिबंध लागू किए जाएंगे। शेष ब्रिटेन में उत्सव के दौरान भी यात्रा पर प्रतिबंध लागू होगा। क्रिसमस को देखते हुए कहीं छूट दी जा रही है तो कहीं सख्ती करने का माहौल बनाया जा रहा है।

उत्तरी आयरलैंड में क्रिसमस प्रतिबंधों में कोई बदलाव नहीं किया गया है जिसमें तीन परिवारों को 23 से 27 दिसंबर तक मिलने की अनुमति है। देश 26 दिसंबर से छह सप्ताह तक लॉकडाउन लगाने की तैयारी में है।

यह भी पढ़े: सोनू सूद ने कहा, प्रवासियों की मदद के बाद, उन्हें बॉलीवुड में हीरो के रोल मिलने लगे

Related Articles