18 सितंबर से बदल जाएंगे ATM से कैश निकालने के नियम

ATM फ्रॉड के तेजी से बढ़ रहे मामलों को लेकर SBI ने अपने ATM में बड़ा फेरबदल किया है। ATM से कैश निकालने के लिए OTP सुविधा लागू करने जा रही है। यह सुविधा पूरे देशभर में 18 सितंबर से लागू कर दी जाएगी।

0

नई दिल्ली: ATM फ्रॉड के तेजी से बढ़ रहे मामले को लेकर SBI ने अपने ATM में बड़ा फेरबदल किया है। ATM से कैश निकालने के लिए OTP सुविधा लागू करने जा रही है। यह सुविधा पूरे देशभर में 18 सितंबर से लागू कर दी जाएगी।

बिना OTP के नहीं निकाल पाएंगे कैश

देश की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने OTP बेस्ड ATM कैश निकालने की सुविधा को लागू करने का फैसला लिया है। यह सुविधा 18 सितंबर से देश के सभी SBI बैंक के ATM में लागू कर दी जाएगी।

कैसे काम करेगी यह सुविधा

अब बैंक से अगर आप 10 हजार या उससे ज्यादाकैश निकालने जाते हैं। तो आप अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर जरूर अपने साथ लेकर जाए। क्योकि ATM से कैश निकालते समय आपके रजिस्टर्ड नंबर पर एक ओटीपी आएगा। जिसे डेबिट कार्ड की पिन के साथ डालना होगा, तभी आप कैश निकाल सकेंगे।

सुविधा को लेकर SBI का बयान

इस सुविधा को लागू करने से पहले SBI के अधिकारियों का कहना है कि तकनीकी सुधार और सेफ्टी के मामले में SBI हमेशा सबसे आगे रहा है। हमें उम्मीद है इस सुविधा को लागू करने से SBI डेबिट कार्डधारक धोखेबाजों से बच सकेंगे।

loading...
शेयर करें