कन्नड़ अभिनेत्री जयंती के निधन की खबर को परिवार ने बताया अफवाह

मुंबई। आजकल फिल्म जगत में हो रहे अकस्माक निधन से हर कोई हैरान हैं पर अभी हाल ही में प्रसिद्ध कन्नड़ अभिनेत्री जयंती के निधन से भी सब लोग सदमे में आ गये पर आपको बता दे कन्नड़ अभिनेत्री जयंती बिलकुल ठीक-ठाक हैं। ख़बर आई थी कि बेंगलुरु के एक प्राइवेट अस्पताल में उनका निधन हो गया है।

जयंती

वह लंबे समय से क्रोनिक अस्थमा से पीड़ित हैं। उन्हें रविवार को बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जयंती को सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल ले जाया गया था और इसी दौरान उनके निधन की ख़बर आ गई पर उनके परिवार के लोगो ने यह साफ कर दिया हैं कि उनकी हालत बिलकुल ठीक हैं। पहले से उनकी हालत में काफी सुधार है।

कन्नड़ अभिनेत्री जयंती का जन्म 6 जनवरी 1945 को कर्नाटक में हुआ था। वह 73 साल की हैं।उन्होंने अपने करियर की शुरूआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी।इसके अलावा जयंती अभिनय, प्रोडक्शन और गायकी में हाथ आजमा चुकी हैं। जयंती 60 से 80 के दशक तक दक्षिण भारत की फिल्मों की बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार रहीं। उन्होंने 60 के दशक में 3 बॉलीवुड फिल्मों तीन बहुरानियां, तुमसे अच्छा कौन है और गुंडा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

कन्नड़ के साथ साथ जयंती ने दक्षिण की सभी भाषाओं मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी भरपूर काम किया। अपने फ़िल्मी जीवन में उन्होंने करीब 500 फिल्मों में बतौर अभिनेत्री मौजूदगी दर्ज कराई। कन्नड़ फिल्म उद्योग ने उन्हें अभिनय शारदे उपाधि से सम्मानित किया।

Related Articles