‘पेरिस पर्यावरणीय समझौता में अमेरिका की वापसी से रूस तथा चीन को होगा फायदा’

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि पेरिस पर्यावरणीय समझौता में अमेरिका की वापसी से चीन तथा रूस का फायदा होगा। ट्रम्प ने जॉर्जिया के वाल्डोस्टा में एक रैली के दौरान शनिवार को कहा,'हम खरबों-खरब डॉलर का भुगतान करेंगे।'

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि पेरिस पर्यावरणीय समझौता में अमेरिका की वापसी से चीन तथा रूस का फायदा होगा। ट्रम्प ने जॉर्जिया के वाल्डोस्टा में एक रैली के दौरान शनिवार को कहा, “पेरिस पर्यावरणीय समझौता। मैंने कहा कि हम एक बार फिर इसमें वापस जा रहे हैं। हम खरबों-खरब डॉलर का भुगतान करेंगे।

यह भी पढ़ें : 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि हमसे रूस का बहुत लाभ होगा, क्योंकि वह पुराने दिनों में वापस चला गया है, जब हवा बहुत गंदी थी, यही उनका मानक था।” उन्होंने कहा यदि अमेरिका पेरिस पर्यावरणीय समझौता में पुनः शामिल होता है, तो अमेरिका की 20 प्रतिशत फैक्ट्रियां बंद करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें :

उल्लेखनीय है कि ट्रम्प ने 2017 में पेरिस पर्यावरणीय समझौता से अलग होने की घोषणा की थी, जो औपचारिक तौर पर इस वर्ष चार नवंबर से प्रभावी होगा। उधर अमेरिका नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने इस समझौता में फिर से वापसी करने का आश्वसन दिया है।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Back to top button