17 लोगों के साथ लापता हुआ रूसी विमान देखा गया : रिपोर्ट

मास्को: समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, साइबेरिया में कम से कम 13 लोगों के साथ एक रूसी यात्री विमान लापता हो गया था। स्थानीय समाचार एजेंसियों ने उड्डयन सूत्रों के हवाले से बताया कि रूस का एक एएन-28 यात्री विमान, जिसमें कम से कम 13 लोग सवार थे, शुक्रवार को टॉम्स्क के साइबेरियाई क्षेत्र में एक उड़ान के दौरान लापता हो गया था। इंटरफैक्स और टीएएसएस समाचार एजेंसियों ने कहा कि विमान में 13 लोग थे जबकि आरआईए नोवोस्ती एजेंसी ने कहा कि 17 लोग थे।

अब खबर है कि साइबेरियाई क्षेत्र टॉम्स्क में शुक्रवार को लापता हुए 17 लोगों को ले जा रहा एक विमान मिल गया है और बचे लोगों को देखा गया है। रूस के आपात मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “विमान की हार्ड लैंडिंग की साइट का पता चला है। जीवित लोगों को देखा गया हैं।”

इससे पहले इसी 6 जुलाई को एक रुसी विमान का संपर्क टूट गया था। उस विमान में 29 लोग सवार थे। विमान संख्या An-26 रूस के पेत्रोपावलोस से पलाना की ओर जा रहा था, उस दौरान उससे संपर्क हट गया। रूस की समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, विमान का कंट्रोल रूम से संपर्क तब टूटा जब वह लैंड करने वाला था। स्थानीय परिवहन मंत्रालय के मुताबिक, यह विमान रडार से भी गायब हो गया।

ये भी पढ़ें :  14 साल की 2.26 मीटर लंबी चीनी Basketball Girl ने किया सबको हैरान, देखें Video

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles