रूस के रडार पर इस्लामिक आतंकवाद, राष्ट्रपति पुतिन ने दी आतंकवादियों को चेतावनी

नई दिल्लीः पश्चिम एशियाई देश आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच छिड़े युद्ध के चलते रूस के राष्ट्रपति व्लादमीर पुतिन ने इस्लामिक आतंकवादियों के खिलाफ चेतावनी जारी कर दी है।

दरअसल आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच नागोर्नो-काराबाख को लेकर चल रहे खूनी संघर्ष में आतंवादी भी उतर गए हैं। जहां आतंकवादी अजरबैजान की तरफ से आर्मेनिया के खिलाफ युद्ध लड़ रहे हैं, वहीं तुर्की और पाकिस्तान पर आरोप है कि इस युद्ध में आतंकवादियों की एन्ट्री इन्हीं के इशारे पर हुई है।

इसी कड़ी में रूस की इंटेलिजेंस रिपोर्ट के अनुसार ये आतंकवादी विवादित क्षेत्र नागोर्नो-काराबाख के रास्ते रूस में घुसपैठ कर सकते हैं। जिसके चलते रूस के राष्ट्रपति व्लादमीर पुतिन ने पहले से आतंकवादियों को सतर्क करते हुए इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ चेतावनी जारी कर दी है।

इस बारे में पुतिन ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि, जहां तक रूस और आर्मेनिया के सैन्य समझौतों की बात है तो रूस ने अपना दायित्व हमेशा पूरा किया है और आगे भी करेगा।

रूस के रक्षा विशेषज्ञों के मुताबिक रूस कभी भी अपने पड़ोस में इस्लामिक आतंकवादियों का लॉन्च पैड नहीं बनने देगा। ऐसे में वह हर हाल में आर्मेनिया का साथ देगा।  इस्लामिक आतंकवाद की साजिश पर वह तुर्की से बदला भी ले सकता है।

Related Articles