रूस के रक्षा मंत्री ने कहा- सशस्त्र बल के जवानों का सामूहिक टीकाकरण किया शुरू

रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगू ने शुक्रवार को कहा कि रूस ने अपने सैनिकों के बीच व्यापक स्तर पर कोरोना वायरस टीकाकरण शुरू कर दिया है, जिसमें चार लाख (4,00,000) से अधिक सैनिकों को टीका लगाने की योजना है।

मॉस्को: रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगू ने शुक्रवार को कहा कि रूस ने अपने सैनिकों के बीच व्यापक स्तर पर कोरोना वायरस टीकाकरण शुरू कर दिया है, जिसमें चार लाख (4,00,000) से अधिक सैनिकों को टीका लगाने की योजना है। रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगू ने शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक की, इस बैठक में सशस्त्र बल के जवानों का सामूहिक टीकाकरण शुरू करने की बात कही है। टीकाकरण वाले सैनिकों के प्लाज्मा को कोरोना के इलाज के लिये कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़े : अखिलेश यादव ने कहा भाजपा सरकार सपा की योजनाओं को अपना बताने में जुटी

शोइगू ने शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक में कहा,“राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निर्देशानुसार कोरोनो वायरस के खिलाफ सशस्त्र बल के जवानों का सामूहिक टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। अब तक 2500 से अधिक सैनिकों का टीकाकरण किया जा चुका है और साल के अंत तक 80000 सैनिकों का टीकाकरण किये जाने की उम्मीद है। रूसी सेना यह शोध भी कर रही है कि एंटीबॉडी के उच्च टाइटर्स के साथ टीकाकरण वाले सैनिकों के प्लाज्मा को कोरोना के इलाज के लिये कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है।”

Related Articles