INDvSA 2nd T-20 : धोनी की तूफानी पारी के बावजूद हार गया भारत, द. अफ्रीका 6 विकेट से जीता

0

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका ने INDvSA 2nd T-20 के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को 6 विकेट से हरा दिया। कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी (नाबाद 64) और हेनरिक क्लासेन (69) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने ये जीत हासिल की। सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।

INDvSA 2nd T-20 के बाद निर्णायक मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने मेजबान को 189 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। सीरीज के इस दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों की एक ना चली। वनडे सीरीज के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंन्द्र चहल सीरीज के इस दूसरे टी-20 मैच में सबसे महंगे साबित हुए। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच कैपटाउन में 24 फरवरी को खेला जाएगा।

धोनी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी का नजारा पेश किया

टीम इंडिया की ओर मनीष पांडे और एम एस धोनी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। मनीष पांडे ने 48 गेंद में 79 रन की नाबाद पारी खेली, पांडे ने अपनी इस पारी में 6 चौके तो वहीं 3 सिक्सर उड़ाए। तो वहीं एम एस धोनी ने भी अपने अंदाज में ही बल्लेबाजी की और 28 गेंद में ही नाबाद 52 रन ठोक दिए। धोनी ने 4 चौके तो वहीं 3 सिक्सर उड़ाए।

युजवेंन्द्र चहल सबसे महंगे साबित हुए

वहीं, इस टी-20 मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज महंगे साबित हुए। युजवेंन्द्र चहल वनडे के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए थे लेकिन सेंचुरियन में खेले गए इस टी-20 मुकाबले में 4 ओवर में विकेट तो एक भी नहीं ले सके, लेकिन 64 रन लुटा दिए।

साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही

साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके ओपनर जे जे स्म्ट्स चौथे ओवर में महज दो रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट उनादकट ने लिया। दूसरे ओपनर हेन्डरीक्स ने जरूर अच्छी पारी खेली, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने उन्हें पांचवें ओवर में हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद विकेटकीपर क्लासेन ने अपनी हिटिंग जारी रखी और साउथ अफ्रीका के पहले 10 ओवर में 85 रन बने। 12वें ओवर में क्लासेन ने 22 गेंद में अर्धशतक जमाया, ये उनके टी20 करियर का पहला अर्धशतक था।

टीमें –

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल,  भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, शार्दूल ठाकुर।

दक्षिण अफ्रीका : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), फरहान बेहरदीन, जूनियर डाला, रीजा हेंड्रिक्स, हेइनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, डेन पेटरसन, अंदिले फेहुलकवायो, तबरेज शम्सी, जोन-जोन सम्ट्स।

loading...
शेयर करें