SA vs SL: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को पारी और 45 रन से रौंदा

सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका (Sri Lanka) को पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को पारी और 45 रन से रौंद कर दो टेस्टों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 396 रन बनाये थे जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 621 रन बनाकर पहली पारी में 225 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी। श्रीलंका ने चौथे दिन दूसरी पारी में दो विकेट पर 65 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी दूसरी पारी लंच के बाद 180 रन पर समाप्त हो गई।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत से मिली करारी हार पर कप्तान ने कहा, ‘काफी खराब प्रदर्शन किया’

कुशल परेरा ने 33 और दिनेश चांडीमल ने 21 रन से आगे खेलना शुरू किया। परेरा ने 87 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। चांडीमल ने 25 रन बनाए। वानिन्दू हसारंगा ने 53 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन ठोककर श्रीलंका को पारी की हार से बचाने का भरपूर प्रयास किया। लेकिन उनके आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट होते ही श्रीलंका का संघर्ष समाप्त हो गया। रिटायर्ड हर्ट होने के कारण धनंजय डिसिल्वा बल्लेबाजी करने नहीं उतरे।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एनगिदी, एनरिच नोर्त्जे, वियान मूल्डर और लूथो सिपामला ने दो-दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका की पारी में 199 रन बनाने वाले फाफ डू प्लेसिस को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। दक्षिण अफ्रीका को इस जीत से ICC टेस्ट चैंपियनशिप में 60 अंक मिले।

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया (Air India) को इतने करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

Related Articles

Back to top button