IPL
IPL

सचिन और युवराज की धमाकेदार पारी की बदौलत सेमीफाइनल में इंडिया

रायपुर: रोड सेफ्टी वलर्ड सीरीज में शनिवार को खेले गए मुकाबले में इंडिया लेजेंड्स दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इंडिया लेजेंड्स की तरफ से सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने तूफानी पारी खेली। जिसकी बदलौत टीम दक्षिण अफ्रीका को हराने में कामयाब रही।

सेमीफाइनल में इंडिया लेजेंड्स

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया लेजेंड्स की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 205 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका 148 रन ही बना पाई। इंडिया की तरफ से सचिन तेंदुलकर, बद्रीनाथ और युवराज सिंह ने बेहतरीन पारी खेली।56 रनों से पराजित कर पांच मैचों में चौथी जीत के साथ इंडिया लेजेंड्स रोड सेफ्टी वलर्ड सीरीज के सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी द.अफ्रीका की टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बाद में दबाव में आकर लक्ष्य से दूर रह गई। इंग्लैंड की तरफ से एंड्रयू पुटिक 35 गेंद पर 6 चौके की मदद से 41 रन बनाए। इसके अलावा मोर्ने वान विक 35 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। पुटिक के आउट होने के बाद पारी कोई भी खिलाड़ी पारी को नहीं संभाल पाया।

युवराज और सचिन की तूफानी पारी

सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। सचिन ने 37 बॉल पर 60 और युवराज सिंह 22 बॉल पर 52 रन बनाकर नाबाद रहे। युवराज के अलावा बद्रीनाथ ने 42 और युसुफ पठान ने 23 रन बनाए। वहीं अगर गेंदबाजी की बात करे तो युसुफ पठान ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: हार का बदला लेने उतरेगी विराट आर्मी, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की Playing XI

Related Articles

Back to top button