म्यूचुअल फंड के लिए Sachin Bansal की कंपनी ने किया सेबी के पास आवेदन

नई दिल्ली : फ्लिपकार्ट के को फाउंडर Sachin Bansal की कंपनी नवी म्यूचुअल फंड इन्वेस्टर्स के लिए एक नई स्कीम लाने की तैयारी कर रही है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक इसमें एक इलेक्ट्रिकल फंड भी शामिल है।

Sachin Bansal की कंपनी विदेशी बाज़ारों में भी होगी लिस्ट

इस कड़ी में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नवी म्यूचुअल फंड ने सेबी के पास नवी इलेक्ट्रिक व्हीकल एंड ड्राइविंग टेक्नोलॉजी फंड के लिए डॉक्यूमेंट जमा कराए हैं। इस का मकसद ग्लोबल  इलेक्ट्रिक व्हीकल एंड ड्राइविंग टेक्नोलॉजी NET इंडेक्स को ट्रैक करना है। इस इंडेक्स में इलेक्ट्रिक व्हीकल के उत्पादन और ड्राइविंग टेक्वनोलॉजी में नयापन लाने के लिए काम कर रही कंपनियों के शेयर शामिल हैं।

इलेक्ट्रिव व्हीकल फंड के अलावा नवी म्यूचुअल फंड ने दो इंटरनेशनल और “नवी निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स फंड” के लिए भी डॉक्यूमेंट जमा कराए हैं। नवी निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स फंड, मैन्युफैक्चरिंग फंड की कंपनियों के शामिल होंगे और यह निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स को ट्रैक करेगी। वहीं कंपनी ने जिन दो इंटरनेशनल फंड के लिए आवेदन दिया है, उनमें नवी S&P 500 FoF और  नवी टोटल चाइना इंडेक्स फंड FoF शामिल है।

यह भी पढ़ें : टीकाकरण अभियान ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, एक दिन में दो करोड़ से अधिक लोगो को लगा टीका

Related Articles