राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल के बीच सचिन पायलट ने किया सोनिया गांधी से मुलाकात

नई दिल्ली: राजस्थान में मंत्रिमंडल में फेरबदल और संगठन में फेरबदल की अटकलों के बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। उनकी मुलाकात राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के यहां गांधी से मुलाकात के एक दिन बाद हुई है और समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने राजनीतिक स्थिति के साथ-साथ राज्य में आसन्न कैबिनेट फेरबदल पर चर्चा की थी।

मुलाकात के बाद कही ये बात

गांधी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पायलट ने कहा, “कांग्रेस पार्टी मुझसे जो कुछ भी करना चाहती है, मैं उससे ज्यादा खुश हूं। पिछले 20 वर्षों में, जो भी काम सौंपा गया है, मैंने उसे पूरी लगन से किया है और अब भी जो कुछ भी है। पार्टी तय करती है कि मेरी क्या भूमिका है… मैं इसे करके खुश हूं।”

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे खुशी है कि श्रीमती गांधी ने हम सभी से प्रतिक्रिया ली। मुझे लगता है कि सही समय पर जैसे राजस्थान, AICC महासचिव श्री (अजय) माकन एक उचित निर्णय लेंगे।”

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में अगले कुछ दिनों में बड़ा फेरबदल होने वाला है और मंत्रिमंडल में नियुक्तियों पर विचार करते हुए ‘एक आदमी, एक पद’ का फॉर्मूला अपनाकर विभिन्न तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है। पायलट लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाए और राज्य में बोर्डों और निगमों में नियुक्तियां जल्द की जाएं। वह इस बात पर जोर देते रहे हैं कि पार्टी के लिए उनके साथ मिलकर काम करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को उनका बकाया दिया जाना चाहिए।

पायलट और उनका समर्थन करने वाले विधायकों ने पिछले साल गहलोत के खिलाफ उनकी कार्यशैली को लेकर विद्रोह किया था, जिसके बाद पायलट को राज्य पार्टी प्रमुख और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री के पदों से हटा दिया गया था।

यह भी पढ़ें: PMLA कोर्ट ने अनिल देशमुख की ED हिरासत को इतने दिनों के लिए बढ़ाया

Related Articles