सचिन तेंदुलकर ने ICC से की अपील, कहा- ‘हेलमेट पहनना अनिवार्य किया जाए’

भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से हेलमेट पहनना अनिवार्य करने करने के लिए अपील की है।

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान नाम से जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ICC से सभी खिलाड़ियों को हेलमेट पहनना अनिवार्य करने के लिए अपील की है। सचिन ने कहा है कि मैच के दौरान सभी बल्लेबाजों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य किया जाए।

सचिन ने ICC से की अपील

भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से हेलमेट पहनना अनिवार्य करने करने के लिए अपील की है। सचिन ने ऐसा इसलिए कहा, क्योंकि IPL के एक मैच के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी निकोलस पूरन ने थ्रो किया था। जो सनराइजर्स हैदराबाद के विजय शंकर के हेलमेट पर थ्रो सीधे आकर लगा था। जिसके बाद वह मैदान पर बैठ गए थे। तेंदुलकर ने इस मैच का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट में लिखा, “खेल तेज होता जा रहा है लेकिन क्या यह सुरक्षित भी है?”

उन्होंने कहा, “हाल में हमने एक ऐसी घटना देखी जो खतरनाक हो सकती थी। तेज गेंदबाज को खेल रहे हों या स्पिनर को बल्लेबाजों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य होना चाहिए। आईसीसी से इसे प्राथमिकता लेने की गुजारिश है।”

बाउंसर लगने से हुई थी मौत

नवंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के घरेलू मैच के दौरान बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की गले में बाउंसर लगने से मौत हो गई थी। जिसके बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े किए गए थे।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड ने आर्चर, स्टोक्स और करेन को दिया आराम

Related Articles

Back to top button