पुलिस के लिए दुखद खबर, मंगलपुर थाने में तैनात महिला सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान

कानपुर देहात: यूपी पुलिस के लिए एक दुखद खबर है कि कानपुर देहात (Kanpur dehat) के मंगलपुर थाने में तैनात महिला सिपाही (female constable) ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। महिला सिपाही एक किराए के मकान में रहती थी और आज रविवार सुबह उसका शव दुपट्टे के फंदे पर लटका मिला। पड़ोस के कमरे में रहनी वाली महिला सिपाही (female constable) ने जब उसका लटका हुआ शव देखा तो हड़कंप मच गया और तुरन्त इसकी सूचना पुलिस को दी।

इस घटना को पुलिस आत्महत्या मान रही है, लेकिन वजह अभी तक सामने नहीं आई है और न कोई सुसाइड नोट मिला है। घटना की खबर लगते ही मौके पर पहुंचे पिता ने भी इस मामले से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है।

2019 में मिली थी तैनाती

जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला सिपाही का नाम साक्षी बलियान (23) है, वह मुजफ्फरनगर के थानाक्षेत्र शाहपुर के गांव सौरम की रहने वाली है। साक्षी बलियान की भर्ती 14 मई 2019 को हुई थी। ट्रेनिंग के बाद उसे मंगलपुर थाने में 19 दिसंबर 2019 को तैनाती मिली थी। वह मंगलपुर तिराहे पर नरेंद्र सिंह के यहां किराये के मकान में रह रही थी। शनिवार को साक्षी शोभन सरकार आश्रम से ड्यूटी करके वापस मकान में आ गई। सिपाही सलोनी दूसरे कमरे में सो रही थी।

साथी सिपाही सलोनी को लटका मिला शव

सिपाही सलोनी जब आज रविवार सुबह जागी तो उसने देखा कि खिड़की पर दुपट्टे के फंदे से साक्षी मृत लटकी हुई है। सलोनी ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी, मौके पर एसपी केशव कुमार चौधरी, एएसपी घनश्याम चौरसिया व मंगलपुर थाना पुलिस पहुंची। सलोनी के साथ ही मकान मालिक से जानकारी ली।

नहीं पता चली मौत की वजह

सलोनी ने बताया, रात में सोने से पहले सब कुछ ठीक था न वो परेशान थी। उसने ऐसा क्यों किया इसका कुछ पता नहीं। फील्ड यूनिट की टीम ने साक्ष्य एकत्र किए। पोस्टमार्टम में फांसी लगाने से मौत का कारण सामने आया है। बाएं तरफ माथे पर हल्की चोट है। पुलिस का अनुमान है कि फांसी लगाने के दौरान खिड़की से टकराने पर चोट आई। एसपी ने बताया कि महिला सिपाही ने फांसी क्यों लगाई, इसका पता नहीं चल सका है।

Related Articles