साध्वी प्रज्ञा एक महान संत, मेरी उनसे तुलना नहीं है: केंद्रीय मंत्री उमा भारती

लोकसभा चुनाव 2019: नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर 29 अप्रैल को चौथे चरण में होने वाले मतदान के लिए प्रचार शनिवार को थम गया. चौथे चरण का चुनाव जिन सीटों पर होना है उनमें महाराष्ट्र की 17, ओडिशा की छह, झारखंड की तीन, मध्य प्रदेश की छह, पश्चिम बंगाल की आठ, उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की पांच, राजस्थान की 13 और अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्र का एक हिस्सा शामिल है.

सत्तारूढ़ बीजेपी एवं उसके सहयोगियों के लिए इस चरण में चुनाव में बहुत कुछ दांव पर है. बीजेपी प्रत्याशियों – केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सुभाष भामरे, एस एस अहलूवालिया और बाबुल सुप्रियो तथा कांग्रेस प्रत्याशियों – पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद एवं अधीर रंजन चौधरी समेत 961 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला इस चरण में होगा.

केंद्रीय मंत्री उमा भारती से जब यह पूछा गया कि क्या मध्य प्रदेश की राजनीति में साध्वी प्रज्ञा उनका स्थान ले लेंगी, तो उन्होंने कहा कि साध्वी प्रज्ञा महान संत हैं. मेरी उनसे तुलना नहीं है और मैं सिर्फ एक साधारण और मूर्ख प्राणी हूं.

अस्थायी रूप से बंद एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज के सीनियर टेक्निशियन ने 4 मंजिला इमारत की छत से कूदकर जान दे दी. वह कैंसर के मरीज थे. बताया जा रहा है कि जेट एयरवेज के सीनियर टेक्नीनीशियन शैलेश सिंह को पिछले तीन महीने से सैलरी नहीं मिली थी. जिससे वह डिप्रेशन में चले गए थे. शैलेश सिंह को लंबे समय से कैंसर था और काफी समय से उनका इलाज चल रहा था. कीमोथेरेपी के बाद वह हाल ही में हॉस्पिटल से घर आए थे.

Related Articles