सहरसा-नई दिल्ली क्लोन स्पेशल ट्रेन आग की चपेट में आने से बाल-बाल बची

सहरसा-नई दिल्ली क्लोन स्पेशल ट्रेन आग की चपेट में आने से बाल-बाल बची

सहरसा: बिहार में पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) के समस्तीपुर रेलमंडल के सहरसा स्टेशन से नई दिल्ली जाने वाली गाड़ी संख्या 02563 क्लोन स्पेशल ट्रेन के मंगलवार को खुलने के बाद सोनबरसा कचहरी पहुंचते ही उसके एक कोच के पहिये में आग लग गई।

सोनबरसा कचहरी के स्टेशन मास्टर अजीत पासवान ने मंगलवार को यहां बताया कि जिस समय ट्रेन स्टेशन से निकल रही थी आगे का सिग्नल हरा था तभी उन्होंने देखा कि ट्रेन के थर्ड एसी के एक डिब्बे के दोनों पहिए में आग लगी हुई है। उन्होंने तुरंत सिग्नल को लाल कर दिया और वॉकी टॉकी की मदद से ट्रेन के गार्ड, चालक और नियंत्रण कक्ष को इसकी सूचना दी तथा आगे गेटमैन को लाल झंडी दिखाने का निर्देश दिया। इसके बाद चालक ने इमरजेंसी ब्रक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।

स्टेशन मास्टर ने बताया कि पहियों में आग लगने की वजह से कोच में धुआं भर गया था। यात्रियों के बीच काफी अफरा-तफरी मची थी। हालांकि राहत एवं बचाव दल ने सभी यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतारा। इसके बाद कोच के अंदर लगे फायर फाइटिंग बॉक्स की मदद से आग पर काबू पाया गया। सहरसा-मानसी रेलखंड पर यह ट्रेन करीब 50 मिनट तक रुकी रही।

इस बीच समस्तीपुर रेलमंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चंद्र ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। आग कैसे लगी इस बारे में जानकारी ली जा रही है। स्टेशन मास्टर ने सूझबूझ दिखाई है। मंडल रेल प्रबंधक (DRM को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी ताकि अपनी सूझबूझ से ट्रेन को आग की चपेट में आने से बचाने वाले स्टेशन मास्टर सहित सोनबरसा कचहरी स्टेशन पर तैनात अन्य रेल कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया जा सके।

ये भी पढ़ें : राजधानी दिल्ली में बढे कोरोना मामले, रिकवरी रेट में आई गिरावट 

Related Articles