नौकायन : भारत ने अपने नाम किया 1 स्वर्ण, 2 कांस्य

जकार्ता| नौकायन प्रतियोगिता में भारत के लिए यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को छठा दिन सफलता से भरा रहा। इस प्रतियोगिता में भारत को एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक हासिल हुए हैं।
स्वर्ण सिंह, भोनाकल दत्तू, ओम प्रकाश और सुखमीत सिह की टीम ने नौकायन में पुरुषों की क्वाड्रपल स्कल्स टीम स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम किया।

भारतीय टीम ने फाइनल में 6 मिनट और 17.13 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने भारत की झोली में गिरा छठा स्वर्ण पदक है। इस स्पर्धा का रजत पदक इंडोनेशिया और कांस्य पदक थाईलैंड ने जीता।

भारत को इस प्रतियोगिता में पुरुषों की क्वाड्रपल स्कल्स टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल हुआ, वहीं पुरुषों की लाइटवेट एकल स्कल्स स्पर्धा और पुरुषों की लाइटवेट युगल स्कल्स स्पर्धा में कांस्य पदक मिला।

भारतीय खिलाड़ी दुष्यंत ने लाइटवेट एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता। उन्होंने इस स्पर्धा को समाप्त करने में 7 मिनट और 18.76 सेकेंड का समय लगाते हुए कांस्य पर निशाना साधा।

दुष्यंत ने 2014 में भी एशियाई खेलों में इसी स्पर्धा में भारत को कांस्य पदक दिलाया था। हालांकि, इस बार उनका समय पिछले एशियाई खेलों से बेहतर है।

इसके अलावा, रोहित कुमार और भगवान सिंह की जोड़ी ने लाइटवेट युगल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में कांस्य पदक जीता। उन्होंने 7 मिनट और 04.61 सेकेंड का समय लेकर स्पर्धा का फाइनल चरण पूरा किया और तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

Related Articles