Saina Nehwal आज मना रहीं हैं अपना जन्मदिन, जानें कब रिलीज़ होगी Biopic

भारत के लिए Olympic पदक जीत चुकीं बैडमिंटन प्लेयर Saina Nehwal के लिए आज का दिन काफी खास है। साइना हर साल 17 मार्च को अपना जन्मदिन मनाती हैं।

नई दिल्लीः भारत के लिए Olympic पदक जीत चुकीं बैडमिंटन प्लेयर Saina Nehwal के लिए आज का दिन काफी खास है। साइना हर साल 17 मार्च को अपना जन्मदिन मनाती हैं। बता दें कि इस साल Saina Nehwal 31 साल की हो गई हैं। साइना का जन्म साल 1990 में आज ही के दिन Hariyana के हिसार में हुआ था। बैडमिंटन के खेल में Saina Nehwal ने कई उपलब्धियां अपने नाम की हैं। वह विश्व रैंकिंग में नंबर वन प्लेयर का खिताब पाने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी रही हैं।

साइना नेहवाल पर बन रही बायोपिक

बता दें कि, Saina Nehwal की जिंदगी पर आधारित बायोपिक बनाई जा रही है। इस फील्म में एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा साइना का किरदार निभाएंगी। साइना नेहवाल की biopic का नाम ‘साइना’ रखा गया है। हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर मुंबई में इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया था। Saina Nehwal के जीवन पर आधारित यह फिल्म देशभर के सिनेमाघरों में 26 मार्च को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें :

Saina Nehwal को इन पुरस्कारों से नवाज़ा गया

Saina Nehwal को उनके खेल के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ठ योगदान के लिए पद्मश्री, पद्म विभूषण से लेकर राजीव गांधी खेल रत्न से पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। साइना ने बैडमिंटन कोर्ट में 24 अंतर्राष्ट्रीय टाइटल्स अपने नाम किए हैं।

लंदन ओलंपिक में जीता कांस्य पदक

साइना ने साल 2012 में लंदन में खेले गए Olympic में कांस्य पदक जीतकर सभी को हैरान कर कर दिया था। वह Olympic में पदक जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बनीं थीं। बैडमिंटन की दुनिया में आज साइना नेहवाल दुनिया भर में दूसरे स्थान पर हैं।

इन सभी के अलावा साइना नेहवाल कई मौके पर देश का नाम रौशन कर चुकी हैं। देश-विदेश में खेले गए कई मुकाबलों में उन्होंने गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया है।

Related Articles