चोट के चलते पीबीएल के पहले मैच से बाहर हुईं सायना

saina-nehwal-1420274964

मुंबई। देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल चोटिल होने के कारण शनिवार को अपनी टीम अवध वॉरियर्स के लिए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पहले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। बीते वर्ष नवंबर में उनके दाहिने पैर में दर्द शुरू हुआ था, जिसकी जांच के बाद पता चला कि सायना के दाहिने पैर की सबसे बड़ी पेशी में समस्या है और उन्हें कुछ सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई।

चीन ओपन के फाइनल में ली ज्यूरुई के हाथों हारने के बाद सायना ने मध्य नवंबर में हुए हांगकांग ओपन सुपरसीरीज में हिस्सा नहीं लिया।

सायना ने यहां पीबीएल में अपनी टीम के पहले मैच से ठीक पहले कहा, “पिछले कुछ सप्ताह से मैं चोटों से परेशान रही। मैं करीब-करीब ठीक हो चली हूं। मैं पूर्व बचाव अपनाते हुए कोर्ट पर उतरने से पहले थोड़ा और स्वस्थ होना चाहती हूं।”

ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता और विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता सायना ने कहा, “उम्मीद करती हूं कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगी और पीबीएल में अपनी टीम के लिए शेष मैच खेल पाऊंगी। ऐसा पहली बार हो रहा है कि मैं कोर्ट से बाहर बैठकर अपनी टीम को सिर्फ खेलते हुए देखूंगी।”

दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सायना को हालांकि सिर्फ दो दिन का ही और आराम मिलेगा, क्योंकि उनकी टीम अवध वॉरियर्स को सोमवार को लखनऊ में दिल्ली एसर्स के साथ पीबीएल का अपना दूसरा मैच खेलना है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button