बाबरी मस्जिद पक्षकार हाजी महबूब मामले में मुकदमा दर्ज करने के लिए संत परमहंस ने दी तहरीर

बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ अयोध्‍या कोतवाली में तहरीर दी गई है। तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास ने उनके खिलाफ राष्‍ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। संत का दावा है कि एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में उन्‍होंने कार सेवकों पर बम फेंकने की बात कही है।

यह है मामला 

अयोध्‍या कोतवाली में गुरुवार दोपहर संत परमहंस ने बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है। संत ने एक निजी चैनल द्वारा किए गए के स्टिंग ऑपरेशन के हवाले से राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है। संत परमहंस का दावा है कि चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कहा हाजी महबूब ने 6 दिसंबर वर्ष 1992 में कारसेवकों पर बम फेंकने की बात स्वीकार की है। साथ ही स्टिंग ऑपरेशन में और भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। जिसके आधार पर उन्‍होंने हाजी महबूब पर राष्‍ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।

मैंने कोई हमला नहीं किया: हाजी महबूब

मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ तहरीर का मामले में हाजी महबूब ने परमहंस पर पलटवार किया। कहा हाईलाइट होने के लिए परमहंस ऐसी हरकत कर रहे हैं। मैंने कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की। चैनल के लोग आए थे आपस में ही बातचीत कर रहे थे । अगर मैंने बम फिकवाया होता तो हजारों लोग मरते, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। स्टिंग की बात गलत है और लगाए गए आरोप भी निराधार है।

Related Articles