साक्षी और सिमरनजीत एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं

साक्षी और सिमरनजीत कौर ने बुधवार को यहां खेले गए एशिया/ओसनिया ओलंपिक क्वॉलिफायर के महिला वर्ग में भारत को विजयी शुरुआत दिलाई।साक्षी ने 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में थाईलैंड की निलावाने टेखेशुफ को 4-1 से हरा क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं सिमरनजीत ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में कजाकिस्तान की रिमा वोलोसेंको को 5-0 से हरा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। साक्षी का मुकाबला अगले दौर में दक्षिण कोरिया की एइ इम से होगा, जिन्होंने नेपाल की मिनू गुरंग को हरा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

मैच के बाद साक्षी ने कहा, “मैं थाईलैंड की जिस मुक्केबाज के सामने थी, उसको चौथी सीड मिली हुई थी। हमारी रणनीति थी कि मैं उसके खिलाफ काउंटर खेलूं। इससे मुझे फायदा हुआ, क्योंकि मैं काउंटर पर ही खेली और वो इस पर अच्छा नहीं खेल पाई। अगला मुकाबला कोरिया की मुक्केबाज के साथ है, हम अभी उसका मुकाबल देखें और रणनीति बनाएंगे।”

साक्षी और निलावाने ने पहले राउंड में बराबरी की शुरुआत की। साक्षी ने अपने बाएं जैब और बेहतरीन फुटवर्क से थाईलैंड की मुक्केबाज को दूर ही रखा। वह भी हालांकि अपने दाएं और बाएं जैब के संयोजन से साक्षी पर अच्छे प्रहार कर रही थीं।

तीसरे राउंड में साक्षी वापसी करने में सफल रहीं और इसी कारण मैच उनके कब्जे में रहा। साक्षी के अभियान को सिमरनजीत ने भी आगे बढ़ाया। भारतीय खिलाड़ी ने पहले दौर से आक्रामक खेल खेला और वोलोसंको को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। पहले राउंड में जो खेल सिमरनजीत ने खेला वहीं खेल दूसरे राउंड में कजाकिस्तान की खिलाड़ी ने खेला। तीसरे राउंड में हालांकि सिमरनजीत फिर अपनी विपक्षी पर भारी रहीं।

Related Articles