तो क्या सितंबर में पराया हो जाएगा Maharaja ! जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली : भारत सरकार ने नेशनल एविएशन एयरलाइन एयर इंडिया (Maharaja) की बिक्री के लिए की जाने वाली बिडिंग प्रोसेस तेज़ कर दी है। जानकारों की माने तो इस सौदे के सितंबर तक पूरा होने की उम्मीद है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की तगड़े घाटे में चल रही इस एयरलाइन के खरीदारों की लिस्ट में टाटा ग्रुप भी शामिल है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई की माने तो शुरुआती बिडिंग की जाँच परख के बाद क्वालिफाइड बिडर्स को एयर इंडिया के वर्चुअल डेटा रूम तक एक्सेस दे दी गई है। जिसके बाद इन्वेस्टर्स के सवालों के जवाब दिए जाएंगे। जानकारों के मुताबिक यह सौदा अब फाइनेंशियल बिडिंग के स्टेज में है जिसके सितंबर तक पूरा होने की उम्मीद है।

गल्फ वॉर और वंदे भारत मिशन में Maharaja ने निभाया था देश का साथ

आप की जानकारी के लिए बता दें कि सरकार एयर इंडिया में अपनी शत प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है। सरकरी आकड़ों की माने तो कंपनी 2007 में डोमेस्टिक ऑपरेटर इंडियन एयरलाइंस के साथ हुए मर्जर के बाद से घाटे में है। इस को हर हल में बेचने पर तुली सरकार अबतक इसकी बिडिंग डेडलाइन को तकरीबन पांच बार बढ़ा चुकी है। खबर है इस बिडिंग को जीतने वाले को 4,400 डोमेस्टिक और 1,800 इंटरनेशनल लैंडिंग और पार्किंग स्लॉट के साथ साथ विदेशों में इस के 900  स्लॉट पर भी पूरा कंट्रोल मिल जाएगा। इसी के साथ साथ इस डील में एयर इंडिया एक्सप्रेस और AISATS की 50 % हिस्सेदारी भी शामिल है।

यह भी पढ़ें : ठाकरे की इन बंदिशों के बावजूद नहीं ठहरेगा Maharastra , पढ़ें पूरी खबर

Related Articles