दबंग स्टाइल में जोधपुर जेल पहुंचे सलमान खान, कल होगी जमानत याचिका पर सुनवाई

0

जोधपुर: बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा पा चुके फिल्म अभिनेता सलमान खान जोधपुर जेल पहुंच चुके हैं। जेल के सामने उनके समर्थकों का तांता लगा हुआ है। सलमान खान के समर्थक जेल के सामने ही प्रदर्शन भी कर रहे हैं। उधर, जोधपुर अदालत में पेश की गई जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। इस वजह से उन्हें अब एक रात जेल में गुजारनी ही होगी। सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए कल का दिन निर्धारित किया गया है।

सलमान खान

20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही कोर्ट ने सलमान पर 10 हजार का जुर्माना लगाया है। बताया जा रहा है कि सलमान को पहले ही अंदेशा था कि उन्हें सजा सुना दी जाएगी और उन्हें जेल में समय गुजारना पड़ सकता है। इसलिए वो अपने साथ कई जोड़े कपड़े लेकर आए थे। इस मामले में अन्य आरोपी सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम को बरी कर दिया गया है।

जेल में सलमान खान खान की जान को खतरा बताया जा रहा है इसलिए सुरक्षा के कड़े इन्तेजाम किये गए हैं। बताया जा रहा है कि जेल में ही उनकी मेडिकल जांच भी की जाएगी।

1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे। इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था। सलमान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी।

आपको बता दें कि आज काला हिरण शिकार मामले में सुनवाई के दौरान सलमान की सजा को लेकर सरकारी वकील और सलमान खान के वकील के बीच में जमकर जिरह देखने को मिली। एक तरफ जहां सलमान के वकील कोर्ट से तीन साल से कम सजा देने की मांग कर रहे थे। वहीं सरकारी वकील विरोध कर रहे हैं और जज से सलमान को ज्यादा से ज्यादा सजा देने की मांग कर रहे हैं।

सरकारी वकील ने कहा कि सलमान खान आदतम अपराधी हैं। उन्होंने सलमान खान के लिए 6 साल की सजा की मांग की थी।

loading...
शेयर करें