जोधपुर कोर्ट ने दी सलमान खान को विदेश जाने की इजाजत

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय में एक याचिका दायर कर विदेश जाने की इजाजात मांगी थी। सलमान ने कोर्ट से चार देशों में यात्रा करने की इजाजत मांगी थी जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। बता दे सलमान को काला हिरण शिकार मामले में 5 अप्रैल को पांच साल की सजा सुनाई गई थी।

 सलमान खान

सजा के बाद सलमान दो दिन जेल में भी रहे थे। लेकिन दो दिन बाद सलमान को जिला न्यायालय ने जमानत दे दी थी। सलमान को दो शर्तो पर जमानात दी गयी थी जिनमे से एक शर्त ये भी थी कि वे कोर्ट को बिना बताए देश के बाहर नहीं जा सकते पर अब सलमान 25 मई से 10 जुलाई के बीच कनाडा, अमेरिका और नेपाल जा सकते हैं।

जैसा की बता दे 1998 में आई फिल्म “हम साथ साथ हैं” की शूटिंग के दौरान सलमान खान को दो काले हिरणों को मारने के आरोप में कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई थी। सलमान के साथ एक्टर सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी को भी सह आरोपी बनाया गया था लेकिन कोर्ट ने इस सभी को बरी कर दिया।

सलमान को केवल जमानत से राहत मिली है। वे अभी आरोप से बरी नहीं सलमान को देश से बाहर यात्रा करने के लिए अदालत से इजाजत लेनी होगी। इसलिए सलमान ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस मामले की अगली सुनवाई 7 मई को होगी। सलमान को आगामी सुनवाई में कोर्ट में हाजिर रहना होगा। बता दें कि जमानत के समय अभि‍‍योजन वकील के ने कहा था‍ कि सलमान को 50,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशियों की दो जमानत तथा अदालत की मंजूरी के बिना विदेश नहीं जाने की शर्तो पर रिहा किया गया है। सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने बताया कि जोधपुर के दो स्थानीय लोगों ने सलमान खान की जमानत दी है।

सलमान फिलहाल ‘रेस 3’ और ‘भारत’ फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। कहा जा रहा है कि इन्हीं फिल्म की शूटिंग के लिए वो विदेश जामा चाहते हैं। ‘रेस 3’ की जहां अधिकतर शूटिंग पूरी हो चुकी है, वहीं ‘भारत’ की शूटिंग हाल ही में शुरू हुई है। इस फिल्म में उनके साथ प्रियंका चोपड़ा हैं और इसका निर्देशन ‘टाइगर जिंदा है’ बनाने वाले अली अब्बास जफर करेंगे।

Related Articles